Move to Jagran APP

परिवहन विभाग ने 15,000 वाहनों को जमा करने का नोटिस भेजा

प्रथम चरण में भोजपुर के 7 विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को हो रहे मतदान के लिए आवश्यकता के अनुरूप वाहनों की उपलब्धता अब तक नहीं होने के चलते विभाग से लेकर वाहन कोषांग के अफसरों की परेशानी बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 04:03 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 04:03 PM (IST)
परिवहन विभाग ने 15,000 वाहनों 
को जमा करने का नोटिस भेजा
परिवहन विभाग ने 15,000 वाहनों को जमा करने का नोटिस भेजा

आरा। प्रथम चरण में भोजपुर के 7 विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को हो रहे मतदान के लिए आवश्यकता के अनुरूप वाहनों की उपलब्धता अब तक नहीं होने के चलते विभाग से लेकर वाहन कोषांग के अफसरों की परेशानी बढ़ गई है। जिले में अभी तक मात्र ढाई हजार वाहन हीं किसी तरह से उपलब्ध हो पाए हैं, जबकि विधानसभा चुनाव के लिए छोटी-बड़ी कुल 6,300 वाहनों की जरूरत है। लगभग 4,000 वाहनों के शॉर्टेज को लेकर वाहन कोषांग के अधिकारी दिन- रात परेशान हैं। वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी ने इस बाबत कहा कि जिले में विभिन्न स्त्रोतों से प्राप्त वाहनों की संख्या लगभग ढाई हजार है। उन्होंने कहा कि वाहनों की कमी नहीं है। वाहन कोषांग से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक बड़े पैमाने पर वाहनों की कमी विधानसभा चुनाव में सामने आई है, जिसके चलते वाहनों की धर- पकड़ के लिए वाहन कोषांग के पदाधिकारी सुबह से लेकर देर रात तक सड़कों पर घूम रहे हैं और चेकिग लगाकर वाहनों की धर-पकड़ की जा रही है। इस कार्य में वाहन कोषांग के पदाधिकारियों में एमभीआई बिनोद कुमार सिंह, जिला पशुपालन पदाधिकारी सिद्धनाथ राय, खनन पदाधिकारी प्रमोद कुमार, शिक्षा विभाग के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मुरारी प्रसाद समेत कई अफसर शामिल हैं। बता दें कि परिवहन विभाग ने 15,000 वाहनों को जमा करने का नोटिस भेजा है। पर्याप्त मात्रा में वाहनों की उपलब्धता न देख जिला प्रशासन ने पटना और छपरा जिले से भी वाहनों की मांग की है। जिला परिवहन पदाधिकारी के अनुसार पेट्रोलिग कम कलेक्ट्री पार्टी के लिए लगभग एक हजार वाहन, जिला बल के जवानों के लिए एक सौ वाहन, रिग सर्विस के लिए 25 वाहन, अ‌र्द्ध सैनिक बलों के लिए 350 वाहन तथा एक सौ लग्जरी वाहनों की उपलब्धता जिले को प्राप्त हो गई है। भय मुक्त व निष्पक्ष मतदान के लिए आएंगी 79 कंपनी अ‌र्द्ध सैनिक बल :

prime article banner

भोजपुर में भय मुक्त व निष्पक्ष मतदान के लिए पुलिस अधीक्षक ने 79 कंपनी अ‌र्द्ध सैनिक बलों की मांग की है। प्रति दिन 10 से 15 कंपनी अ‌र्द्धसैनिक बलों के जिला मुख्यालय में आने का सिलसिला शुरू हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.