जागरण संवाददाता,आरा: नवादा थाना पुलिस ने हेरोइन तस्करी के अंतरजिला गिरोह का पर्दाफाश किया है। हेरोइन के साथ तस्करी के धंधे में संलिप्त तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। तस्करी में प्रयुक्त एक बोलेरो गाड़ी को भी जब्त किया गया है। गाड़ी पर बिहार के एक राजनीतिक दल का झंडा व बोर्ड लगा हुआ था। करीब पौने छह हजार रुपये बरामद हुए हैं। मुख्य धंधेबाज की तलाश जारी है। इसे लेकर इंस्पेक्टर अविनाश कुमार के बयान पर चार के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। पकड़े गए सभी धंधेबाज पटना जिले के निवासी हैं। पुलिस जब्त मोबाइल नंबरों के जरिए तस्करी के कनेक्शन का पता लगा रही है। पुलिस ने इस मामले में पटना के रामकृष्णनगर थाना के न्यू बाइपास रोड नंद लाल छपरा निवासी निरंजन यादव व निखिल राज तथा पटना के न्यू चमनचक निवासी रोहित कुमार उर्फ रिशु को गिरफ्तार किया है। मुख्य सप्लायर विकास पांडेय उर्फ बाबा भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना के दिउल गांव का निवासी है। वह फरार है। एसपी संजय कुमार सिंह के निर्देश पर गिरफ्तारी को छापेमारी जारी है।

जीरो माइल मे वाहन चेकिग के दौरान चढ़े हत्थे

भोजपुर एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि एक उजले रंग की बोलेरो गाड़ी पर एक राजनीतिक दल का झंडा व बोर्ड लगाकर तस्कर हेरोइन लेकर जा रहे हैं। इसके बाद टीम गठित कर जीरो माइल के पास वाहन चेकिग लगाया गया। जगदीशपुर की ओर से आ रही बोलेरो गाड़ी को रोका गया। गाड़ी पर पार्टी का झंडा व पटना पूर्वी उपाध्यक्ष का बोर्ड लगा था। गाड़ी के अंदर से एक एयरबैग बरामद किया गया। तलाशी के दौरान बैग से करीब 52 ग्राम हेरोइन एवं पांच हजार 895 रुपये नकद बरामद किया गया। गाड़ी से पटना के अशोक कुमार के नाम बोलेरो का आरसी, ड्राइविग लाइसेंस व आधार कार्ड बरामद किया गया। पूछताछ करने पर निरंजन यादव ने बताया कि उसने अशोक कुमार से गाड़ी खरीदी है।

---------

बाक्स

--

बाबा से खरीदकर पटना ले जा रहे थे हेरोइन

पकड़े गए तीनों धंधेबाजों से इंस्पेक्टर अविनाश कुमार ने पूछताछ की तो बताया कि वे जगदीशपुर के दिउल गांव निवासी विकास पांडेय उर्फ बाबा के पास से 90 हजार रुपये में हेरोइन खरीदकर ले जा रहे थे। पुलिस को धंधेबाजों एवं मुख्य सप्लायर के बीच कनेक्शन का साक्ष्य भी मिला है। पुलिस ने उसे भी आरोपित किया है।

-----

हेरोइन तस्करी को लेकर बदनाम रहे हैं भोजपुर के ये इलाके

- आरा शहर का गौसगंज गांगी

- बिहिया नगर समेत कुछ गांव

-शाहपुर नगर समेत कुछ गांव

- जगदीशपुर नगर समेत कुछ गांव

-गड़हनी समेत कुछ गांव

-चरपोखरी समेत कुछ गांव

Edited By: Jagran