भोजपुर । वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की एमबीए सेमेस्टर फोर सत्र 2016 की परीक्षा फार्म भरने की तिथि घोषित कर दी गई। यह जानकारी परीक्षा समन्वयक डा.नरेन्द्र पालित ने दी। श्री पालित ने बताया कि बिना विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फार्म 12 जुलाई से लेकर 16 जुलाई तक भरे जाएंगे। जबकि सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फार्म 18 जुलाई से लेकर 21 जुलाई तक भरे जाएंगे।

--------------

बीसीए सेमेस्टर टू की परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ी :

आरा: सत्र 2015-17 बीसीए सेमेस्टर टू की परीक्षा प्रपत्र भरने की तिथि विस्तारित कर दी गई। अब दो सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ छात्र-छात्राएं 15 जुलाई तक परीक्षा फार्म भर सकते है। यह जानकारी परीक्षा समन्वयक डा.नरेन्द्र पालित ने दी। उन्होंने बताया कि परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 8 जुलाई को समाप्त हो गया था। मगर छात्र-छात्राओं के आग्रह पर परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाई गई।

------------

वीसी ने सभी पीजी में दाखिला को ले जारी की दिशा-निर्देश

आरा: कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने सभी कालेजों के प्राचार्यो व सभी पीजी विभागाध्यक्षों को पत्र जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि पीजी में आनलाइन नामांकन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए जहां निर्धारित सीट से कम आवेदन आए है, वहां नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दिया जाए। और जहां निर्धारित सीट से ज्यादा आवेदन आए है, वहां विभागाध्यक्ष अपने स्तर से मेरिट सूची बनाकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाए। नामांकन के दौरान इस बात का ध्यान रखा जाए कि पचास प्रतिशत सीट मेरिट के आधार पर भरे जाए। यह सीट भरने के बाद बिहार सरकार के रोस्टर का पालन करते हुए आरक्षित वर्ग के छात्र-छात्राओं का नामांकन किया जाए। वीसी डा.लीलाचंद साहा ने कहा कि पीजी में आनलाइन नामांकन की मेधा सूची विवि भी कंप्यूटरीकृत बनाकर विभागाध्यक्षों को देगी। विभागाध्यक्ष इस मेधा सूची से अपने यहां बनाए गए मेधा सूची का मिलान कर ही छात्र-छात्राओं का दाखिला लेंगे। यदि सूची में कहीं कोई त्रूटि हो गई हो तो इस बाबत छात्र कल्याण अध्यक्ष कार्यालय को सूचित किया जाए।

-----------------

25 जुलाई से प्रारंभ करे पीजी की कक्षाएं

आरा: वीकेएसयू के वीसी डा.लीलाचंद साहा ने 25 जुलाई से पीजी की कक्षाएं प्रारंभ कर देने का निर्देश जारी कर दी है। पीजी सत्र 2016-19 में दाखिला कार्य जुलाई माह में खत्म कर लेने का फरमान जारी की है। वही स्नातक भाग दो और भाग तीन की कक्षाएं भी प्रारंभ करने का निर्देश दी है। जारी निर्देश में कक्षाओं में 75 प्रतिशत उपस्थिति का पालन हर हाल में किए जाने की बात कहीं गई है। वीसी ने शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए रुटीन में लाईब्रेरी व सेमिनार की व्यवस्था करने की बात भी कहीं है।

-----------

राजभवन भेजी जा रही प्रतिदिन शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मियों की हाजरी

आरा: वीकेएसयू के वीसी डा.लीलाचं साहा ने कहा कि राजभवन प्रतिदिन शिक्षक- शिक्षकेतर कर्मचारियों की हाजरी भेजी जा रही है। राजभवन के निर्देश पर सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य अपने यहां से प्रतिदिन शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों की उपस्थिति व अनुपस्थिति का ब्यौरा ईमेल व हार्ड कापी से कुलसचिव कार्यालय में भेजे। आदेश का पालन नहीं करने वाले महाविद्यालयों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

---------

सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी छात्राओं को कुलपति ने किया पुरस्कृत

आरा : 'महिला सशक्तिकरण, मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया' विषयक एक निबंध प्रतियोगिता स्थानीय एम.एम. महिला कालेज एवं अमिटी बिजनेस ग्लोबल स्कूल, नोयडा द्वारा संयुक्त रूप से सोमवार को आयोजित किया गया। प्रतियोगिता में शामिल 100 से ज्यादा छात्राओं ने हिस्सा लिया। परिणाम में रिया पाठक (प्रथम), आघा अनिल (द्वितीय) एवं ज्योति (तृतीय) को कुलपति प्रो. (डा.) लीलाचंद साहा ने पुरस्कृत किया। प्रतिभागी छात्राओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या डा. कामिनी सिन्हा, संचालन डा. लतिका वर्मा एवं धन्यवाद ज्ञापन डा. फरीदार बानो ने किया। इस अवसर पर शामिल प्रमुख लोगों में अमीटी कंपनी के अनिल कुमार पांडे एवं नीरज कुमार सिंह के अलावे कालेज की शिक्षिका एवं छात्राओं में डा. शैल सिंह, डा. पुष्पा सिंह, मंजू सिंह, राजीव कुमार, श्वेता, ज्योति, विजय लक्ष्मी, अनामिका, नीलू, रिया, प्रीति एवं निधि आदि थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस