Move to Jagran APP

वृद्धों में भी दिखा मतदान का उत्साह

भोजपुर । अपने उम्र की शताब्दी के इर्द-गिर्द पहुंच चुके वयोवृद्ध महिला-पुरुष मतदाता भी पीछे न

By Edited By: Published: Wed, 28 Oct 2015 08:54 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2015 08:54 PM (IST)
वृद्धों में भी दिखा मतदान का उत्साह

भोजपुर । अपने उम्र की शताब्दी के इर्द-गिर्द पहुंच चुके वयोवृद्ध महिला-पुरुष मतदाता भी पीछे नहीं रहे। पैदल अथवा अपने परिजनों के साथ विभिन्न सवारी वाहनों से मतदान केन्द्र तक पहुंचे और लोकतंत्र के इस महापर्व में पूरे उत्साह व उमंग के साथ अपने-अपने वोट डालें।

loksabha election banner

नवादा थाना चौक के बाबा की गली के निवासी 101 वर्षीय विनोद जैन उम्मीदवार को ले उदास थे लेकिन अपने मताधिकार के लिए उत्सुक दिखे। उन्होंने शहर के पी.डब्ल्यू.डी. कार्यालय स्थित बूथ संख्या 219 पर वोट डालें। वे अपने बेटा-पोता के साथ मोटरसाइकिल से आये थे। श्री टोला स्थित सामुदायिक भवन स्थित बूथ संख्या-195 पर भोला प्रसाद और उनकी पत्‍‌नी संतोषा देवी ने वोट डालकर लोकतंत्र के प्रति अपने उत्साह का प्रदर्शन किया। अधिवक्ता अखिलेश प्रसाद सिन्हा ने अपने बुढ़ापे को धता बताते हुए अपने पौत्र के साथ गुरुनानक मध्य विद्यालय, मौलाबाग स्थित बूथ 177 पर पहुंचे और पैर फ्रैक्चर की तकलीफ के बावजूद वोट डालें। वे मतदानकर्मियों के असहयोग से खिन्न दिखें। बिहिया अंचल के मोतीरामपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के बूथ संख्या-228 पर रामाश्रय पासवान और उनकी धर्म पत्‍‌नी जमनी देवी ने भी एक साथ मतदान केन्द्र पहुंचकर लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बनें। बड़हरा क्षेत्र के इजरी पंचायत के बूथ संख्या-164 (बाघाकूल) पर लाल बाबू पाण्डेय की शताब्दी पारकर चुकी वृद्ध महिला ने वोट डाला। इसी क्षेत्र के बूथ संख्या 32 पर राम विनेश प्रसाद और उनकी पत्‍‌नी लहासो देवी दंपति ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। जबकि बूथ संख्या-33 पर ललिता कुंअर ने अपने नाती के साथ मतदान केन्द्र आकर वोट डाली। कोईलवर अंचल के प्रखंड मुख्यालय स्थित कोईलवर उच्च विद्यालय के बूथ संख्या 116 पर हलीमा बेगम ने अपना वोट डाली और प्रसन्न मुख से अपने मताधिकार के प्रति गर्व को प्रदर्शित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.