Move to Jagran APP

महाराजा कॉलेज में औचक निरीक्षण, 30 शिक्षक मिले अनुपस्थित

वीर कुंवर सिंह विवि के प्रति उपकुलपति प्रो. नंद किशोर साह ने गुरुवार को महाराजा कालेज का औचक निरीक्षण किया। कालेज के आरा। वीर कुंवर सिंह विवि के प्रति उपकुलपति प्रो. नंद किशोर साह ने गुरुवार को महाराजा कालेज का औचक निरीक्षण किया। कालेज के 36 शिक्षकों में मात्र 6 शिक्षक उपस्थित थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 07:49 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 07:49 PM (IST)
महाराजा कॉलेज में औचक निरीक्षण, 30 शिक्षक मिले अनुपस्थित
महाराजा कॉलेज में औचक निरीक्षण, 30 शिक्षक मिले अनुपस्थित

आरा। वीर कुंवर सिंह विवि के प्रति उपकुलपति प्रो. नंद किशोर साह ने गुरुवार को महाराजा कालेज का औचक निरीक्षण किया। कालेज के 36 शिक्षकों में मात्र 6 शिक्षक उपस्थित थे। उन्होंने प्राचार्य को शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बता दें कि ग्रीष्मावकाश के बाद विश्वविद्यालय एवं कॉलेज बीते एक जुलाई को खुला। प्राचार्य डॉ नरेंद्र कुमार ने बॉयोमैट्रिक उपस्थिति का रिपोर्ट कार्ड प्रति कुलपति को सौंपा।

loksabha election banner

------------

एचडी जैन कालेज में भी किया था निरीक्षण

ग्रीष्मावकाश के बाद पहले ही दिन एचडी जैन कॉलेज का प्रति कुलपति प्रो नंद किशोर साह ने औचक निरीक्षण किया था। उन्होंने शिक्षकों की उपस्थिति से संबंधित रिपोर्ट मांगी थी। प्राचार्य डॉ शैलेंद्र ओझा ने बॉयोमैट्रिक उपस्थिति का रिपोर्ट कार्ड प्रति कुलपति को सौंपा था। तीन शिक्षक अनुपस्थित थे। मगर सभी ने अवकाश पर होने का आवेदन दिया था।

------- कोरोना से लड़खडाया विवि का सत्र

जागरण संवाददाता, आरा:: कोरोना के कारण सत्र पूरी तरह प्रभावित हो गया है। सितम्बर माह तक सत्र शुरू हो जाए यहीं बड़ी बात है। हालांकि इस बार यूजी एडमिशन तो स्थिति सामान्य होने के बाद पूरा हो जाएगा। कारण इसमें दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। वहीं पीजी एडमिशन की बात करें तो इसमें विलंब होने की संभावना है । कारण यह है कि अभी तक पीजी एडमिशन की सुगबुगाहट नहीं है। स्नातक पार्ट थर्ड सत्र 2017-20 की परीक्षा को लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं होने पर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि पीजी एडमिशन में विलंब होगा।बता दें कि अभी पार्ट थर्ड का परीक्षा फॉर्म भराया जा रहा है। पहले जुलाई माह के अंत तक परीक्षा कि उम्मीद थी।लेकिन अब ऐसा नहीं दिख रहा है।इधर, कोरोना काल में परीक्षा कैसे आयोजित हो इस पर राजभवन ने सात सदस्यीय कमेटी गठित की है।अब सबकी निगाहें कमेटी के सुझाव पर टिकी है।हालांकि इन सभी के बीच विवि प्रशासन का कहना है इस साल सत्र को अपटेड कर लिया जाएगा। मालूम हो कि वीर कुंवर सिंह विवि में सत्र इस साल विलंब से चल रहा है। पीजी का सत्र भी लेट है।

--------

फोटो फाइल

02 आरा 2

---------- एमएम महिला कॉलेज में संविदाकर्मियों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, आरा: वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय अंतर्गत एमएम महिला कॉलेज परिसर में संविदाकर्मियों का धरना गुरुवार को भी जारी रहा। बता दें कि कॉलेज के संविदा कर्मचारियों का विगत छह माह से वेतन भुगतान नहीं किया गया है। उधर कॉलेज प्रबंधन ने राशि नहीं होने की जानकारी दी है। इसके कारण महाविद्यालय में कामकाज पूरी तरह प्रभावित है। क्योंकि कॉलेज में सफाई से लेकर स्नातक पार्ट थर्ड की परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया चल रही है। कार्यरत कर्मचारियों के परिवार भूखमरी और तंगहाली में जीवन यापन करने को मजबूर हैं। लॉकडाउन में कर्मचारियों की हालत बदतर बना दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.