भोजपुर। वीर कुंवर ¨सह विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मी बढ़ते ही विभिन्न छात्र संगठनों ने अलग-अलग बैठक की। हालांकि देर शाम खबर लिखे जाने तक मतदाता सूची का प्रकाशन नहीं होने पर छात्र संगठनों ने नाराजगी प्रकट की। विवि के पीजी विभाग समेत अधिकांश कॉलेजों ने मतदाता सूची का प्रकाशन नहीं कर पाए। जबकि मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ.पारस राय ने कहा कि देर रात तक मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा। मतदाता सूची के प्रकाशन के लिए काम चल रहा है। गुरुवार को एनएसयूआई ने छात्रसंघ चुनाव की तैयारी को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में बैठक की। इस अवसर पर प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार आशीष भी उपस्थित थे। बैठक में निर्णय लिया गया कि 5 फरवरी के बाद संगठन की ओर से सभी कॉलेजों समेत पीजी के लिए होने वाले चुनाव के लिए अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। इस बैठक में युवा कांग्रेस के कुमार आशीष, चुन्नू ¨सह, अजय कुमार तिवारी, प्रशांत ओझा, मनीष ¨सह, राणा ¨सह, पंकज कुमार ¨सह, आशुतोष ठाकुर समेत कई लोग उपस्थित थे।

सभी पदों पर चुनाव लड़ेगा छात्र जदयू

जा.सं.,आरा: छात्रसंघ चुनाव को लेकर गुरुवार को वीकेएसयू विवि अध्यक्ष अविनाश राव की अध्यक्षता में जैन कॉलेज व महाराजा कॉलेज में हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि संगठन सभी पदों के लिए चुनाव मैदान में प्रत्याशी खड़ा करेगा। बैठक में रितेश ¨सह ने कहा कि अभी तक विवि ने नियमावली नहीं जारी किया, जिससे साफ जाहिर होता है कि विवि प्रशासन छात्रसंघ चुनाव कराने के पक्ष में नहीं है। बैठक में छात्र जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष चिकू ¨सह, सुशील ¨सह टाईगर, देवेन्द्र ¨सह, अमित यादव, हरिओम, गप्पू चौबे, अभिषेक ¨सह, मोहित ¨सह, मोनू यादव समेत कई शामिल थे।

समाजवादी छात्र सभा में चुनाव में उतरेगा प्रत्याशी

जा.सं.,आरा: समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष गिरधारी ¨सह की अध्यक्षता में गुरुवार को कार्यकर्ताओं ने बैठक की। इस अवसर पर निर्णय लिया गया कि संगठन के बैनर तले सभी कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव के लिए प्रत्याशी के नाम की घोषणा की जाएगी। मजबूती के साथ सभी पदों के लिए प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरेंगे। बैठक में सुजीत यादव, वरुण ¨सह, भीम ¨सह, संतोष ¨सह समेत कई लोग मौजूद थे।

छात्र-छात्राओं की समस्याओं को ले छात्र राजद ने की बैठक

आरा: महाराजा विधि कॉलेज में गुरुवार को छात्र राजद कार्यकर्ताओं की बैठक अंजनी कांत की अध्यक्षता में हुई। जिसमें पठन-पाठन समेत पुस्तकालय की सुविधा, छात्र-छात्राओं की कक्षाओं में 75 प्रतिशत उपस्थित, महाराजा लॉ कालेज को अलग इकाई के रुप में मान्यता देने समेत छात्र-छात्राओं को पेयजल, शौचालय की सुविधा पर चर्चा की गई। बैठक में तरुण कुमार तिवारी, दीपक कुमार, कृष्णा राय, मुन्ना ¨सह, विवेक ¨सह, अक्षय ¨सह, अजय कुमार, राकेश पासवान, अमृता सिन्हा समेत कई लोग उपस्थित थे।

एवीबीपी ने उठाया गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व छात्र-छात्राओं की सुरक्षा का सवाल

जा.सं.,आरा: छात्रसंघ चुनाव में उतरे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गुणवत्तापूर्ण शिक्ष व छात्र-छात्राओं की सुरक्षा, नवीनतम शिक्षा उपलबध कराने समेत शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मचारियों के रिक्त पदों पर बहाली करने के सवाल पर चुनाव में उतरी है। संगठन की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि छात्र-छात्राओं के लिए सभी महाविद्यालयों में वाचनलाय व पुस्तकालय का संचालन बेहतर तरीका से करने, मेघावी छात्र-छात्राओं के लिए शुल्कमाफी की व्यवस्था करने, निर्धन छात्र-छात्राओं के लिए निर्धन कोष का संचालन करने के सवाल पर पार्टी के घोषित प्रत्याशी वोट देने की अपील कर रहे है।

Posted By: Jagran