Move to Jagran APP

भोजपुर में सात और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

भोजपुर जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से अपना पांव पसार रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 10:05 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 06:15 AM (IST)
भोजपुर में सात और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
भोजपुर में सात और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

आरा। भोजपुर जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से अपना पांव पसार रहा है। भोजपुर में कोरोना पॉजिटिव और सात मरीज मिले है। इसी के साथ जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर अब 18 हो गई है । हालांकि, एक मरीज ठीक भी हुआ है। सात जो नए मरीज मिले हैं, उनमे छह मरीज पुराने चेन से जुड़े है। जबकि, एक नया मरीज जगदीशपुर में मिला है। आरा शहर के मौलाबाग, नाला रोड निवासी संक्रमित छात्र के संवेदक पिता, महाराजा हाता ,ब्लॉक रोड निवासी जीएनएम के घर से जुड़ी एक महिला, दो एएनएम, महिला सफाई कर्मी के संपर्क की एक और महिला सफाईकर्मी तथा बिहिया के राजा बाजार निवासी संक्रमित इलेक्ट्रॉनिक दुकानदार के परिवार से जुड़े 15 महीने के बच्चे का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। एक नया मरीज जो मिला हैं वह जगदीशपुर के दिऊल गांव का निवासी है। वह दिल्ली से यहां आया था। पुराने चेन से जुड़े लोग पहले से क्वारंटाइन किए गए हैं। प्रशासन जगदीशपुर के दिऊल निवासी नए संक्रमित युवक के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करने में जुट गया है ।उसके परिवार के अलावा रिश्तेदारों के संपर्क में आने की बात सामने आ रही है। सभी को क्वारंटाइन कराया जा रहा है । उनका भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजने की कवायद शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

------

संक्रमित छात्र के ठेकेदार पिता की कोरोना जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव

आरा: नवादा थाना क्षेत्र अंतर्गत मौलाबाग, नाला मोड़ के संक्रमित छात्र के संवेदक पिता की भी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जाता है कि छात्र के 46 वर्षीय पिता ग्रामीण कार्य विभाग में ठेकेदार हैं। बेटे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें पहले ही क्वारंटाइन किया गया था। इनके संपर्क में आए पटना के दो एवं दरभंगा के एक अभियंता को भी क्वारंटाइन करा दिया गया है।

-----

पटना व दरभंगा से भी जुड़े हैं संक्रमित ठेकेदार के तार

आरा शहर के नवादा थाना क्षेत्र अंतर्गत मौलाबाग, नाला मोड़ के कोरोना पॉजिटिव युवक के संवेदक पिता के 27 अप्रैल को ग्रामीण कार्य विभाग के मुख्य अभियंता -एक एवं तीन पटना कार्यालय में जाने का मामला सामने आया है। उस समय मुख्य अभियंता एक के साथ एक अन्य व्यक्ति तथा मुख्य अभियंता तीन के साथ दरभंगा अंचल के अधीक्षण अभियंता मौजूद थे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव ने सुरक्षा के ²ष्टिकोण से मुख्य अभियंता एक एवं तीन तथा अधीक्षण अभियंता दरभंगा को होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश जारी किया है। साथ ही उन्होंने अपने आदेश में यह भी कहा है कि अधीनस्थ उन सभी कर्मियों को भी अगले आदेश तक होम क्वारंटाइन में रखेंगे, जो उनके व्यक्तिगत संपर्क में आए हो।इस आशय का पत्र जिलाधिकारी भोजपुर को भी पूर्व में भेजा गया है।

---

जीएनएम के संपर्क में आने से लंबा हुआ चेन, दो और नर्स समेत तीन हुई संक्रमित

आरा। नवादा थाना क्षेत्र के महाराजा हाता,ब्लॉक रोड निवासी सदर अस्पताल की जीएनएम के संपर्क में आई घर की एक 45 वर्षीय महिला के अलावा सदर अस्पताल की दो एएनएम का रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाया गया है। इसमें एक 32 वर्षीय महिला एएनएम आरा शहर के हनुमान टोला, धरहरा तथा दूसरी 43 वर्षीय एएनएम सदर अस्पताल कैंपस इलाके में रहती है। तीसरी संक्रमित महिला महाराजा हाता की बतायी जाती है। आपको बताते चलें कि यूपी के कानपुर से आए बड़हरा के रामपुर गांव निवासी युवक को इलाज के लिए 18 अप्रैल को सदर अस्पताल, आरा में भर्ती कराया गया था। इस दौरान आईसोलेशन वार्ड में भर्ती युवक का इलाज करने वाली जीएनएम और वार्ड की सफाई करने वाली महिला सफाई कर्मी का रिपोर्ट 27 अप्रैल को पॉजिटिव आया था। जिसके बाद जीएनएम और सफाई कर्मी के चेन से जुड़े लोगों का भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। जीएनएम महाराजा हाता के जिस मकान में किराए पर रहती है, उस मकान में रहने वाली महिला समेत परिवार के अन्य सदस्यों का सैंपल भी जांच के लिया गया था । जिसमें मकान मालकिन का रिपोर्ट पॉजिटिव निकला है।

---

महिला सफाई कर्मी के संपर्क में आकर सकड्डी की महिला भी हुई संक्रमित

आरा: सदर अस्पताल की कोरोना पॉजिटिव महिला सफाई कर्मी के संपर्क में आई कोईलवर के सकड्डी निवासी एक और महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। 35 वर्षीय महिला भी सफाईकर्मी बतायी जाती है। इसी के साथ कोईलवर प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर दो पहुंच गई है। इससे पहले 27 अप्रैल को कोईलवर के जमालपुर निवासी महिला सफाईकर्मी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वह सदर अस्पताल में साफ-सफाई के दौरान संक्रमित हुई थी। सकड्डी निवासी 35 वर्षीय महिला समेत 15 सफाईकर्मियों का सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया था। संक्रमित पाई गई महिला पहले से क्वारंटाइन है।

---------

भोजपुर: जानें कब कितने कोरोना मरीज मिले

---

19 अप्रैल- एक

25 अप्रॅल- एक

27 अप्रॅल- सात

29 अप्रैल- दो

01 मई- चार

02 मई- तीन

-----

आठ कोरोना पॉजिटिव मरीजों का पुन: जांच को भेजा गया सैंपल

आरा: भोजपुर जिले से शनिवार को आठ कोरोना पॉजिटिव मरीजों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया। सभी संक्रमित मरीजों को आरा के ही अलग-अलग सेंटरों पर रखकर इलाज किया जा रहा है। पूर्व में इनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। अब प्रशासन पुन: सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा है। अगर रिपोर्ट निगेटिव आएगा तो यह जिले के लिए गुड न्यूज होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.