Move to Jagran APP

Bhojpur News: लूट और रंगदारी के मामले का पर्दाफाश, पुलिस ने किया 8 को गिरफ्तार

भोजपुर जिले के कोईलवर थाना और गीधा ओपी क्षेत्र में घटित लूट और रंगदारी के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। साथ ही कांड में संलिप्त आठ बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है।

By Deepak SinghEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 11:41 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 03:23 AM (IST)
Bhojpur News: लूट और रंगदारी के मामले का पर्दाफाश, पुलिस ने किया 8 को गिरफ्तार
गीधा प्लांट से घर लौटते समय की थी लूटपाट।

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना और गीधा ओपी क्षेत्र में घटित लूट और रंगदारी के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। साथ ही कांड में संलिप्त आठ बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। इसकी जानकारी मंगलवार की शाम भोजपुर एसपी संजय कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में दी। पुलिस ने चोरी, और लूट के अलावा कांड में प्रयुक्त करीब आधा दर्जन बाइक और एक रायफल बरामद किया है।

loksabha election banner

गीधा प्लांट से घर लौटते समय की थी लूटपाट

मुफस्सिल थाना के पिपरहिया निवासी जितेन्द्र कुमार यादव 10 सितंबर की रात गीधा गैस प्लांट से काम कर वापस घर लौट रहे थे कि आरा-पटना राजमार्ग पर कायमनगर पुल के समीप तीन हथियार बंद अपराधियों ने बाइक लूट लिया था और फरार हो गए थे। इसके बाद एससपी हिमांशु कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। टीम ने सबसे पहले गड़हनी थाना के सुअरी निवासी विकास को धर दबोचा।

बाद में उसकी निशानदेही पर लूटी गई बाइक को बरामद किया गया। पूछताछ पर राज खुल गया। कोईलवर के सोनघट्टा व पचैना से लेकर अरवल तक छापेमारी की गई। जिसमें कोईलवर के चंदा निवासी बीरबल सिंह, टाउन थाना के अहिरपुरवा निवासी मनीष कुमार, गीधा के सोनघट्टा निवासी बंटी राय, पटना के बिहटा थाना के महुदी गांव निवासी जुगेश्वर चौधरी तथा अरवल जिले के कुर्था थाना के खर्द मड़ई निवासी पूर्व मुखिया दुधमोहन चौधरी को धर दबोचा गया।

लूटी गई बाइक के अलावा कांड में प्रयुक्त बाइक और चार चोरी की बाइक को बरामद किया गया। लूटी गई बाइक जुगेश्वर चौधरी काे 13 हजार में बेची गई थी। टीम में गीधा ओपी प्रभारी पुनम कुमारी, डीआइयू के दारोगा संजय कुमार सिन्हा, अवधेश कुमार और रजनीकांत शामिल थे। गिरफ्तार बीरबल और विकास का पहले से आपराधिक इतिहास रहा है।

फायरिंग कर बाइक छीनने वाले रंगदार भी पकड़े गए

आरा के कोईलवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत पैंसठवा घाट के समीप फायरिंग कर हथियार के बल पर बाइक छीनने वाले दो रंगदारों को भी पुलिस ने धर दबोचा। इस मामले में पुलिस ने कोईलवर के मानाचक गांव निवासी राज कुमार राय एवं कोईलवर के महादेवचक समेरिया गांव निवासी राहुल साह को गिरफ्तार किया है।

एसपी संजय कुमार सिंह ने बताया कि छीनी गई बाइक के अलावा चोरी की तीन अन्य बाइक बरामद की गई है। एक रायफल भी जब्त किया गया है। तार बालू धंधेबाजों से भी जुड़ा है। एसपी ने बताया कि जगदीशपुर थाना क्षेत्र के देवघर टोला गांव निवासी विकास कुमार दो अन्य लोगों के साथ कोईलवर के पैंसठवा घाट सोन नदी किनारे घूमने आए थे कि उसी क्रम में पहले उनसे रंगदारी मांगी गई।

तीन अन्य बाइक और देशी रायफल बरामद

रंगदारी नहीं देने पर फायरिंग कर हत्या करने का प्रयास किया गया। बाद में अपराधियों ने बाइक छीन लिया। इसके बाद एएसपी हिमांशु के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने कांड का उद्भेदन करते हुए राजकुमार व राहुल को धर दबोचा। मानाचक में छापेमारी कर छीनी गई बाइक के अलावा चोरी की तीन अन्य बाइक व देसी रायफल बरामद किया गया। टीम में कोईलवर थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार, दारोगा राज कुमार यादव, सिपाही सत्येन्द्र ठाकुर व राकेश रौशन , मुकेश शामिल थे। इस मामले में अलग-अलग दो केस हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.