Move to Jagran APP

भोजपुर में पिकअप वैन मालिक की हत्या

भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र अन्तर्गत हसन बाजार ओपी के बैसाडीह गांव में शुक्रवार की देर रात दालान में सोए एक पिकअप वैन मालिक की टांगी से मारकर हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 10:56 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 10:56 PM (IST)
भोजपुर में पिकअप वैन मालिक की हत्या
भोजपुर में पिकअप वैन मालिक की हत्या

आरा। भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र अन्तर्गत हसन बाजार ओपी के बैसाडीह गांव में शुक्रवार की देर रात दालान में सोए एक पिकअप वैन मालिक की टांगी से मारकर हत्या कर दी गई। जबकि, उसकी पत्नी को भी टांगी से मारकर जख्मी कर दिया गया। शनिवार की सुबह शव मिलते ही आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने तरारी-करथ पथ को जाम कर जामकर हो-हंगामा मचाया। करीब चार घंटे तक परिचालन अवरुद्ध रहा। बाद में पुलिस प्रशासन के आश्वासन पर सड़क जाम हटा सका। मृतक 55 वर्षीय विजय राम बैसाडीह गांव का निवासी था। सिर पर ललाट के पास गहरे जख्म का निशान पाया गया है। मृतक की पत्नी निर्मला देवी को भी सिर में चोटें आई हैं। इसे लेकर मृतक की पत्नी ने तीन लोगों के विरुद्ध नामजद केस दर्ज कराया है। जिसके आधार पर पुलिस ने एक आरोपित जनार्दन उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया है। दो की तलाश जारी है। रुपये छीने जाने के उद्देश्य से घटना को अंजाम दिए जाने का आरोप लगाया गया है।

loksabha election banner

-----

घर से खाना खाकर दालान पर सोने गया था, तभी वारदात

बताया जा रहा कि बैसाडीह गांव निवासी विजय राम शुक्रवार की रात करीब 10 बजे खाना खाने के बाद अपनी पत्नी निर्मला देवी के साथ घर से कुछ दूरी पर झोपड़ीनुमा दालान में सोने गया हुआ था। इस बीच देर रात में बदमाश टांगी लेकर वहां जा धमके और सोए अवस्था में टांगी से मारकर हत्या कर दी तथा उसकी पत्नी निर्मला देवी को टांगी से मारकर जख्मी कर दिया। इसके बाद वह भाग निकला। इधर मृतक के पुत्र गुड्डू कुमार ने बताया कि उसके पिता ने अपनी पिकअप गाड़ी बेचने के लिए एक व्यक्ति से दो लाख 55 हजार अग्रिम लिया था, जो गायब है।

--

सुबह पहर जब जगाने गया साढ़ू का बेटा तो शव देख मचाया शोर इधर, शनिवार की सुबह करीब सात बजे जब गुड्डू कुमार का मौसेरा भाई मंटू अपने मौसा विजय राम को जगाने गया तो उसने देखा कि वह मृत हालत में खून से लथपथ हालत में पड़े हैं। उसकी मौसी घायल हालत में पड़ी है। इसके बाद उसने शोर मचाना शुरू किया। शोर की आवाज सुनकर काफी संख्या में ग्रामीण वहां इकट्ठा हो गए। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना हसन बाजार ओपी को दी।

-----

गिरफ्तारी व मुआवजा के बाद माने लोग

इधर, विजय राम की हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने हत्यारों की गिरफ्तारी व मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग को लेकर सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर हसनबाजार ओपी पीरो तथा तरारी थाना की पुलिस पहुंची थी। यहां लगभग चार घंटे के हंगामे के बाद बीडीओ मानेंद्र कुमार और पुलिस पदाधिकारियों के हस्तक्षेप से सड़क जाम समाप्त हुआ। इस दौरान बीडीओ ने विजय राम की विधवा निर्मला देवी को परिवार लाभ योजना का 20 हजार का चेक प्रदान किया। घटना की खबर सुनकर विधायक सुदामा प्रसाद भी बैसाडीह गांव पहुंचे थे। उन्होंने मृतक के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और भरोसा दिलाया कि हत्यारों को सख्त सजा दिलाने के लिए उनकी पार्टी हर स्तर पर प्रयास करेगी।

----

वारदात के बाद दूसरी महिला से भी कर रहा था मारपीट, तभी पकड़ा गया मृतक के पुत्र गुड्डू कुमार ने गांव के ही जनार्दन उपाध्याय समेत दो अन्य पर पैसे को लेकर टांगी से मारकर पिता की हत्या करने एवं मां को जख्मी किए जाने का आरोप लगाया है। शनिवार सुबह आरोपित जनार्दन दूसरी महिला से भी मारपीट कर रहा था, तभी पकड़ा गया। हसन बाजार ओपी प्रभारी शिवेंद्र कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों में से एक आरोपी जनार्दन को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, दांत काटकर भागने का प्रयास जरूर किया।

---------

तीन बच्चों के सिर से उठा मां का साया

बताया जाता है कि मृतक के परिवार में पत्नी निर्मला देवी, दो पुत्री पिकी देवी, बेबी देवी एवं एक पुत्र गुड्डू कुमार है। वारदात के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी निर्मला देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

------

13 साल पूर्व हुई थी भतीजे की हत्या

बताया जा रहा कि विजय राम पांच भाइयों में तीसरे नंबर पर था। पूर्व में विजय राम के भतीजा अरूण राम की साल 2007 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद उसके भाई अशोक राम का हादसे में मौत हो गई थी। अब पांच भाइयों में से सिर्फ तीन भाई ही बचे हैं।

-------

घटनाक्रम पर एक नजर

-10 बजे रात में घर से खाना खाकर दालान में सोने गया था विजय राम

-07 बजे सुबह में दूसरे दिन मिला शव

-08 बजे सुबह के बाद सड़क जाम

-12 बजे दोपहर तब अवरुद्ध रहा परिचालन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.