Move to Jagran APP

भोजपुर में आरटीपीएस काउंटर के बाहर थी लंबी कतार, पिछले दरवाजे से भी चल रहा था कार्य

सदर प्रखंड कार्यालय में राशन कार्ड बनवाने एवं नाम जोड़वाने के लिए नागरिकों को प्रतिदिन जद्दोजहद करनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 11:08 PM (IST)
भोजपुर में आरटीपीएस काउंटर के बाहर
 थी लंबी कतार, पिछले दरवाजे से भी चल रहा था कार्य
भोजपुर में आरटीपीएस काउंटर के बाहर थी लंबी कतार, पिछले दरवाजे से भी चल रहा था कार्य

आरा। सदर प्रखंड कार्यालय में राशन कार्ड बनवाने एवं नाम जोड़वाने के लिए नागरिकों को प्रतिदिन जद्दोजहद करनी पड़ रही है। मंगलवार की सुबह आठ बजे से ही राशन कार्ड बनवाने एवं नाम जोड़वाने के लिए अलग-अलग गांवों व वार्डों से लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। देखते ही देखते सौ से अधिक लोगों की कतार लग गई। ठीक करीब साढ़े दस बजे के आसपास निर्धारित समय से आरटीपीएस काउंटर खुल गया था। महिला और पुरूष दोनों के लिए अलग कतार लगी थी। करीब 50 से अधिक महिलाएं पहुंची हुई थीं। वहीं कुछ लोग कतार से बचने के लिए आरटीपीएस काउंटर पिछले दरवाजे से भी आवेदन लेकर आते-जाते दिख रहे थे। अंदर आवेदन लेकर पहुंचे एक शख्स को आरटीपीएस काउंटर कर्मी ने कहा कि आगे से आकर अपना रिसीविग ले लीजिएगा। इसके बाद वह आवेदन देकर चला गया। इस सीन और शब्दों को जागरण के कैमरे ने भी कैद किया। सनद हो कि सदर प्रखंड अन्तर्गत करीब 45 वार्ड व 21 पंचायत है।

loksabha election banner

----

प्रतिदिन राशन कार्य के लिए जुट रही सौ से अधिक लोगों की भीड़

सदर प्रखंड कार्यालय में प्रतिदिन आरटीपीएस काउंटर पर राशन कार्ड बनवाने एवं नाम जोड़वाने के लिए करीब सौ से अधिक लोगों की भीड़ जुट रही है। हर वार्ड व पंचायत के लिए रोस्टर बनाकर चस्पाया गया है। एक आवेदनकर्ता से एक ही आवेदन काउंटर पर लिए जा रहे थे। सुबह साढ़े दस बजे से लेकर शाम चार बजे तक कतार लगी हुई थी।

----

हर वार्ड व पंचायत के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित

सदर प्रखंड कार्यालय में राशन संबंधी प्रपत्र जमा करने के लिए हर पंचायत व वार्ड के लिए एक रोस्टर बना हुआ है। रोस्टर के अनुसार अगरसंडा, बाघीपाकड़ एवं बसंतपुर पंचायत के अलावा शहरी इलाके एक नंबर वार्ड से आठ तक सोमवार, धमार, गंगहर, गोठहुला हसनपुरा पंचायत के अलावा शहरी क्षेत्र के वार्ड नंबर 9 से 16 तक के लिए मंगलवार, ईजरी, जमीरा, कड़ारी के अलावा शहरी क्षेत्र के वार्ड 17 से 24 तक के लिए बुधवार, मखदुमपुर-डुमरा, भकुरा,पिरौंटा के अलावा शहरी क्षेत्र के वार्ड 25 से 32 वार्ड के लिए गुरूवार, सनदिया, सुंदरपुर बरजा, खजुरियां के अलावा शहरी क्षेत्र के वार्ड 33 से 40 के लिए शुक्रवार का दिन तथा दौलतपुर, रामापुर सनदिया व महुली पंचायत के अलावा शहरी क्षेत्र के 41 से 45 वार्ड के लोगों के लिए शनिवार का दिन निर्धारित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.