आरा। टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत शीतल टोला-शिवगंज मुहल्ला इलाके में घटित सेल टैक्स अधिवक्ता सत्येन्द्र कुमार की हत्या करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। मृतक की पत्नी आशा सिंह के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में शीतल टोला मुहल्ला निवासी राजेश कुमार तथा गुड्डू कुमार को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। जिसके आधार पर पुलिस पहले मुख्य आरोपी राजेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि, दूसरे मुख्य आरोपी की तलाश जारी है। पकड़े गए मुख्य आरोपी से पूछताछ की जा रही है। वारदात के बाद दूसरा मुख्य आरोपी फरार बताया जाता हैं। राजेश की गिरफ्तारी रविवार की दोपहर उसके आवास से हो सकी। हालांकि,वह घटना में अपनी संलिप्तता से इंकार कर रहा है। गौरतलब हो कि भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने घटना की रात दो दिनों के अंदर सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था। इसमें एक पकड़ा जा चुका है। इधर, रात में वारदात के बाद भोजपुर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल शरण वर्मा और सचिव विद्या निवास सिंह उर्फ दीपक सिंह मारे गए अधिवक्ता के परिजनों से मिले तथा हर संभव मदद का भरोसा दिया। संघ के सचिव विद्यानिवास सिंह उर्फ दीपक ने बताया कि 24 फरवरी (सोमवार) को जिला बार एसोसियेशन आरा के सभागार में शोकसभा आयोजित किया जाएगा। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर अधिवक्ता आंदोलन करेंगे। दूसरी ओर युवा अधिवक्ता अमित कुमार बंटी ने कहा कि मुख्य आरोपी की गिरफ़्तारी नहीं होने पर अधिवक्ता सड़क पर उतरेंगे। उन्होने बार एसोसिएशन से मांग की है कि यह निर्णय लिया जाए कि आरोपी के पक्ष में कोई अधिवक्ता केस नहीं लड़ेंगे।

-------

आर-पार हो गई थी पिस्टल की गोली

मारे गए अधिवक्ता सत्येन्द्र कुमार के शव का पोस्टमार्टम शनिवार की देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे के आसपास सदर अस्पताल,आरा में कराया गया। इस दौरान पहले शव का एक्स-रे कराया गया। इसके बाद पोस्टमार्टम हुआ। पोस्टमार्टम के दौरान एक भी गोली का पिलेट शरीर से नहीं मिला। डॉक्टर के अनुसार सीने के पास लगी गोली पीछे पीठ के भाग से आर-पार हो गई थी। आपको बताते चलें कि शीतल टोला निवासी अधिवक्ता सत्येन्द्र कुमार उर्फ तिवारी शनिवार की रात शीतल टोला-शिवगंज रोड स्थित आटा मिल के पास खड़े थे कि उसी दौरान हथियार बंद अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी थी। सीने के पास गोली लगने से घायल अधिवक्ता को इलाज के लिए सदर अस्पताल, आरा लाया जा रहा था कि रास्ते में मौत हो गई थी। डॉक्टर ने देखने के बाद मृत घोषित कर दिया था।

-----------

दुकान की दीवार पर मीटर व शटर लगाए जाने को लेकर हुआ था विवाद

बताया जाता है कि शीतल टोला निवासी सेल टैक्स अधिवक्ता सत्येन्द्र कुमार का शिवगंज-शीतल टोला स्थित शिव मंदिर के पास मेंस पार्लर दुकान है। दुकान से सटे पश्चिम आरोपी राजेश कुमार का भी अपना दुकान है। अधिवक्ता की पत्नी का आरोप हैं कि उनके दुकान की दीवार पर बिजली मीटर और शटर लगा दिया गया है। दुकान की दीवार पर अतिक्रमण किए जाने को लेकर एक रोज पहले वाद-विवाद भी हुआ था। जिसके बाद उनके पति ने टाउन में शिकायत भी दर्ज कराई थी। इसे लेकर आरोपी बौखलाहट में थे। जिसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया।

--------

बॉक्स

----

पत्नी का आरोप ,थाना में शिकायत दर्ज कराने पर मारी गई गोली

इधर, टाउन थाना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में मृत अधिवक्ता सत्येन्द्र कुमार उर्फ तिवारी की पत्नी आशा सिंह ने कहा हैं कि वह घटना के समय करीब नौ बजे अपने पति के साथ बाजार से घर लौट रही थी । जब वह शिवगंज-सपना सिनेमा रोड स्थित शिव मंदिर से सटे आटा मिल के पास पहुंची तो अचानक शीतल टोला निवासी राजेश कुमार और गुड्डू कुमार हाथ में पिस्टल लिए आ धमके। इसके बाद उसके पति सत्येन्द्र कुमार को गाली-गलौज करते हुए बोले कि थाना में शिकायत दर्ज कराए हो। इसके बाद गुड्डू कुमार और राजेश ने अपने हाथ में लिए पिस्टल से उसके पति के ऊपर गोली चला दिया। आरोप हैं कि मुख्य आरोपी गुड्डू कुमार द्वारा चलाई गई गोली अधिवक्ता के सीने पर जा लगी । जबकि, दूसरे आरोपी राजेश कुमार द्वारा चलाई गई गोली उनके पति के बायें कंधे के ऊपर से गुजर गई । इसके बाद दोनों आरोपी धमकी देते हुए आराम से फरार हो गए।

---------

बॉक्स

-----

आज कोर्ट में रहेगा नो वर्क

आरा: अधिवक्ता सत्येन्द्र हत्याकांड को लेकर आज सोमवार को आरा सिविल कोर्ट में नो वर्क रहेगा। इसकी जानकारी बार एसोसिएशन के सचिव विद्या निवास सिंह उर्फ दीपक सिंह ने दी। इस दौरान शोकसभा भी आयोजित की जाएगी। नो वर्क के दौरान सभी अधिवक्ता न्यायिक कार्यों से अपने को अलग रखेंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस