Move to Jagran APP

विभिन्न कोषांगों की तैयारी की समीक्षा कर दिए गए कई निर्देश

बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 को लेकर गठित विभिन्न कोषांगों के नोडल अधिकारी व कर्मियों के साथ निर्वाची पदाधिकारी तरारी (196) सह अनुमंडल पदाधिकारी अमरेन्द्र कुमार ने अलग अलग बैठकें कर अब तक की तैयारियों की समीक्षा की ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 10:29 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 10:29 PM (IST)
विभिन्न कोषांगों की तैयारी की समीक्षा कर दिए गए कई निर्देश
विभिन्न कोषांगों की तैयारी की समीक्षा कर दिए गए कई निर्देश

आरा। बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 को लेकर गठित विभिन्न कोषांगों के नोडल अधिकारी व कर्मियों के साथ निर्वाची पदाधिकारी तरारी (196) सह अनुमंडल पदाधिकारी अमरेन्द्र कुमार ने अलग अलग बैठकें कर अब तक की तैयारियों की समीक्षा की । इस दौरान निर्वाची पदाधिकारी ने कोषांगों के नोडल अधिकारी व कर्मियों से विभिन्न बिदुओं पर आवश्यक जानकारी ली व उन्हें कई निर्देश जारी किए । एसडीएम ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने, चुनाव के लिए आवश्यक संख्या में वाहनों की व्यवस्था करने, नामांकन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करने आदि के निर्देश संबंधित कोषांग के अधिकारियों व कर्मियों को दिया । स्वीप कोषांग के कर्मियों के साथ बैठक में निर्वाची पदाधिकारी ने 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं व दिव्यांग मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार बैलेट से मतदान की व्यवस्था करने, दूसरे मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करने तथा पिछले चुनाव में कम मतदान वाले बूथों को चिह्नित कर वहां के मतदाताओं के बीच विशेष जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

----------

विधि व्यवस्था को लेकर एसडीपीओ के साथ की बैठक

संवाद सहयोगी,पीरो: बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 को भयमुक्त माहौल में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने तथा इस दौरान विधि व्यवस्था को लेकर एसडीएम अमरेन्द्र कुमार ने पीरो एसडीपीओ अशोक कुमार आजाद के साथ बैठक की । इस दौरान चुनाव में अशांति पैदा करने वाले शरारती तत्वों को चिह्नित कर उनके खिलाफ नियम संगत कार्रवाई करने, कमजोर वर्ग के मतदाताओं में विश्वास पैदा करने, शांति व्यवस्था बनाए रखने सहित अन्य बिदुओं पर विचार विमर्श किया गया व आवश्यक रणनीति तय की गई ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.