आरा। भोजपुर जिले के धनगाई थाना क्षेत्र अंतर्गत कुसहा टोला गांव में सोमवार को एक महिला ने जहर खाकर खुदकशी कर लिया। बाद में उसका शव बरामद किया गया। मृतका 30 वर्षीय हीरामुनी देवी कुसहा टोला निवासी शिवशंकर चौधरी की पत्नी थी। सदर अस्पताल , आरा में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। घटना के मूल में प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है। घटना को लेकर लोगों में अफरातफरी मची रही। इसे लेकर पुलिस ने यूडी केस दर्ज किया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका के मायके वालों को भी सूचना दी गई थी। लेकिन, कोई नहीं आया। छानबीन चल रही है।

बताया जाता है कि कुसहा टोला निवासी शिव शंकर चौधरी जल नल योजना में मजदूरी करने के लिए गया हुआ था। घर में केवल उसकी मां लक्ष्मीना देवी,बहन सुनैना और भाभी फुल कुमारी देवी थी। इस दौरान महिला ने गुस्से में आकर जहर खा लिया। बाद में हो-हल्ला होने पर आसपास के लोग जुट गए। इसके बाद महिला को आनन-फानन में इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। जहां, उसने दम तोड़ दिया। इस दौरान सूचना मिलने पर धनगाई थाना पुलिस वहां पहुंच गई। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल,आरा भेजा गया।

बताया जाता है कि पीरो थाना क्षेत्र के जितौरा निवासी सिपाही चौधरी की पुत्री हीरा मुनी की शादी करीब दस साल पहले धनगाई थाना क्षेत्र के कुसहा टोला गांव निवासी शिवशंकर चौधरी के साथ हुई थी। मतका का पति शिवशंकर चौधरी पहले केरल में प्राइवेट जॉब करता था । करीब दो महीना से गांव पर रहता था। पति के अनुसार उसकी पत्नी का अवैध संबंध पड़ोस के युवक मुलायम चौधरी से करीब चार साल से चला आ रहा था। जिसका वह विरोध करता था। इसे लेकर घर में वाद- विवाद भी हुआ था। उसे ही घर से निकालने का प्रयास किया जा रहा था। इस बीच उसकी पत्नी ने जहर खा लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। पति का यह भी आरोप है कि मुलायम ने जहर खरीद कर उसकी पत्नी को साथ खाने के लिए था। वह तो भाग गया लेकिन, उसकी पत्नी की जहर खाने से मौत हो गई। महिला की मौत के बाद दो बेटी खुशी कुमारी, अति सुन्दर कुमारी और एक बेटा रवि किशन के सिर से मां का साया उठ गया है। पुलिस पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस