Move to Jagran APP

बिहार में हत्‍या के बाद बवाल: भीड़ ने युवती को निर्वस्‍त्र कर घुमाया, पुलिस फायरिंग

युवक की हत्‍या के बाद लोगाें का गुस्‍सा फूट पड़ा। उन्‍होंने रेड लाइट इलाके में जमकर बवाल किया। भीड़ ने एक युवती को निर्वस्‍त्र कर घुमाया। बाद में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 08:37 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 11:23 PM (IST)
बिहार में हत्‍या के बाद बवाल: भीड़ ने युवती को निर्वस्‍त्र कर घुमाया, पुलिस फायरिंग
बिहार में हत्‍या के बाद बवाल: भीड़ ने युवती को निर्वस्‍त्र कर घुमाया, पुलिस फायरिंग

भोजपुर [जेएनएन]। बिहार के भोजपुर जिले के बिहिया में एक छात्र की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंके जाने से आक्रोशित लोगों ने सोमवार को जमकर उपद्रव मचाया। बिहियां नगर के रेड लाईट एरिया इलाके की दुकानों में जमकर लूटपाट, तोडफ़ोड़ व आगजनी की गई। भीड़ ने एक युवती को निर्वस्‍त्र कर बाजार में घुमाया। स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। घटना के बाद बिहिया थानेदार, एक एसआइ और पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

loksabha election banner

रेल ट्रैक पर मिला शव, मची सनसनी
भोजपुर के बिहिया में सोमवार की सुबह एक छात्र की हत्या कर फेंका गया शव रेलवे ट्रैक पर मिला। मृत छात्र विमलेश साह (17 वर्ष) शाहपुर थाना के दामोदरपुर गांव निवासी गणेश साह का पुत्र था। परिजनों का आरोप है कि हत्या करने के बाद शव को रेलवे ट्रैक की तरफ फेंका गया है।

विमलेश रविवार को कौशल विकास केंद्र में प्रशिक्षण के लिए नामांकन को लेकर आरा गया था। आरा से उसकी परिजनों की बात भी हुई थी। उसके बाद सोमवार को अचानक बिहिया के रेड लाईट एरिया इलाके में उसका शव मिलने के बाद सनसनी फैल गई। जिसके बाद परिजन समेत ग्रामीण हत्या किए जाने संबंधी आरोप लगाकर सड़क पर उतर गए।

रेड लाइट इलाका में फूटा भीड़ का गुस्‍सा

आक्रोशित लोगों ने सोमवार को जमकर उपद्रव मचाया। उन्‍होंने रेड लाइट एरिया में जमकर पथराव, आगजनी व तोड़फोड़ की। वहां चांद भवन के सामने रखी एक बाइक एवं साइकिल सहित आधा दर्जन दुकानों को आग के हवाले कर दिया। उपद्रवियों ने पटना की ओर जा रही दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस तथा ईएमयू ट्रेन सहित अन्य ट्रेनों को भी निशाना बनाया और पथराव किए। इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

महिला की निर्वस्‍त्र कर पिटाई, बाजार में घुमाया

हद तो तब हो गई जब उपद्रवियों ने एक थिएटर की मालकिन को घर से निकाला और निर्वस्‍त्र कर पिटाई करते हुए बाजार में खुलेआम घुमाया। घटना पुलिस की मौजूदगी में हुई। पुलिस ने बाद में उसे भीड़ से बचाकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

पुलिस ने की हवाई फायरिंग

मौके पर पहुुंची बिहिया पुलिस पर भी आक्रोशित लोगों ने पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए करीब 19 राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। गौरतलब है कि आरा में तीन दिनों के अंदर तीसरी बार पुलिस को गोली चलानी पड़ी है।

पुलिस छावनी में तब्‍दील इलाका
जोनल आइजी नैय्यर हसनैन खान ने बताया कि घटना के बाद बिहिया थानेदार, एक एसआइ और पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। पीडि़ता के बयान, सीसीटीवी फुटेज व अन्‍य माध्‍यमों से घटना में संलिप्‍त लोगों की शिनाख्‍त की जा रही है।
घटना स्‍थल पर चार थानों की पुलिस कैंप कर रही है। जिला मुख्यालय से भी एक कंपनी पुलिस फोर्स बिहिया भेजा गया है। एसपी ने बताया कि हालात पर काबू पा लिया गया है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.