Move to Jagran APP

साथियों ने ही ट्रक लूटने के लिए की थी हत्या

जिले की जगदीशपुर थाना पुलिस ने बक्सर जिला निवासी ट्रक चालक सुनील कुमार सिंह की हत्या का पर्दाफाश कर दिया है। रिफाइन लदा ट्रक लूटने की नीयत से ही साथियों और दूसरे ट्रांसपोर्टरों ने मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 10:31 PM (IST)
साथियों ने ही ट्रक लूटने के लिए की थी हत्या
साथियों ने ही ट्रक लूटने के लिए की थी हत्या

आरा। जिले की जगदीशपुर थाना पुलिस ने बक्सर जिला निवासी ट्रक चालक सुनील कुमार सिंह की हत्या का पर्दाफाश कर दिया है। रिफाइन लदा ट्रक लूटने की नीयत से ही साथियों और दूसरे ट्रांसपोर्टरों ने मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची थी। इसका पर्दाफाश भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने मंगलवार को प्रेस वार्ता में दी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि हत्या में संलिप्त एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि, पांच अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। षड्यंत्र में कुल छह सदस्यों की संलिप्तता की बात सामने आई है। पकड़ा गया नीतू यादव भोजपुर के धनगाई थाना अन्तर्गत भटवा डिहरी गांव का निवासी है, जो पेशे से खुद ट्रक चालक है। कांड में वांछित जिन पांच सदस्यों की संलिप्तता की बात सामने आई है, वे भी पेशे से ट्रक के उप चालक और ट्रांसपोर्टर बताए जाते हैं। लूटा गया रिफाइन लदा ट्रक पहले ही पटना जिले के नदी (फतुहा) थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया गया था। पकड़े गए बदमाश ने पूछताछ में अपनी संलिप्ता स्वीकार कर ली है। जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन के नेतृत्व में गठित टीम में टीम में जगदीशपुर थानाध्यक्ष ईश्वरानंद पाल, सर्किल इंस्पेक्टर शंभू भगत, धनगाई थानाध्यक्ष पवन कुमार व जगदीशपुर थाना के दारोगा महेश प्रसाद शामिल थे। कांड में प्रयुक्त एक दूसरे ट्रक व फर्चूनर गाड़ी की बरामदगी नहीं हो सकी है।

छह सदस्यों ने मिलकर रचा था हत्या का षडयंत्र:

एसपी ने बताया कि ट्रक चालक नीतू यादव के अलावा बहोरनपुर ओपी के सुरेमनपुर निवासी बबलू राय, जगदीशपुर के भटौली टोला निवासी महेश यादव, बहोरनपुर ओपी के गौरा निवासी संतोष ठाकुर, बिहिया के रजनीकांत पांडेय एवं दिनेश तिवारी ने मिलकर चालक की हत्या कर रिफाइन लदा ट्रक लूटने का षड्यंत्र रचा था। वैज्ञानिक अनुसंधान के दौरान कांड में संलिप्त नीतू यादव की गिरफ्तारी के बाद इसका पर्दाफाश हो सका। पकड़े गए नीतू ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में न सिर्फ अपनी संलिप्ता स्वीकार की, बल्कि कांड में संलिप्त अपने सहयोगियों के नाम भी बताए है। उसने पुलिस को बताया कि जनवरी - 2020 के अंतिम सप्ताह में उसके मौसा महेश यादव एवं बबलू राय दोनों बिहियां चौरास्ता बुलाए थे। उसी दौरान होली के समय आने वाले रिफाइन लदे ट्रक लूटने की योजना बनी थी। हल्दिया ( बंगाल ) से रिफाइन तेल लाने के बहाने दूसरे ट्रक को लूटने का षड्यंत्र रचा गया। नीतू यादव और उसका मौसा महेश दोनों ट्रक लेकर बंगाल गए थे।

---

पश्चिम बंगाल से रिफाइन लेकर चला था ट्रक:

चार फरवरी को आरा-मोहनियां एनएच- 30 स्थित दुलौर नदी से 30 वर्षीय एक युवक का शव बरामद किया गया था। अपराधियों द्वारा जघन्य हत्या कर चेहरा को विभत्स कर साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शव को दुलौर नदी में फेंक दिया गया था। तब चौकीदार के बयान पर केस हुआ था। इसके बाद एसपी के आदेश पर गिरफ्तारी के लिए जगदीशपुर डीएसपी श्याम रंजन के नेतृव में टीम का गठन किया गया था। बाद में मृतक की पहचान बक्सर जिला के नावानगर थाना के नोनफर गांव निवासी बबन सिंह के पुत्र सुनील कुमार सिंह के रूप में हुई थी।

बताया जाता हैं कि पकड़ा गया नीतू यादव अपने मौसा महेश यादव के साथ ट्रक लेकर रिफाइन लोड करने 29 दिसंबर 2019 को ही पश्चिम बंगाल के हल्दिया गया हुआ था। बक्सर जिला के नावानगर थाना के नोनफर गांव निवासी सुनील कुमार सिंह भी रिफाइन तेल लोड करने के लिए बंगाल गया हुआ था। जहां दोंनो से मुलाकात हुई थी। जिसने पूछने पर बताया कि वह भी रिफाईन तेल लोड कर पटना ( बाढ़ ) की तरफ जायेगा ।

---

पहले दोस्ती की, शराब पिलाई और बेहोशी का इंजेक्शन देने के बाद कर दिया खून

योजना के अनुसार दो फरवरी की रात नीतू ने पहले सुनील से दोस्ती की। विश्वास में लिया। इसके बाद रास्ते में ट्रक चालक सुनील को शराब पीलाकर मदोहश कर दिया। इसके बाद बेहोशी का इंजेक्शन दे दिया। चौपारन के पास लोहे के रॉड से मारकर ट्रक चालक की हत्या कर दी गई। बबलू राय, दिनेश तिवारी, रजनीकांत पांडेय, उसके मौसा रिफाइन लदे ट्रक को लेकर खपाने के लिए पटना जिले के फतुहां चले गए। जबकि, नीतू यादव शव लेकर आरा-मोहनियां एनएच-30 पर गया। इस दौरान जगदीशपुर अटलांटा प्लांट के समीप मारे गए चालक के शव को लोहे के दाब से विभत्स कर शव को दुलौर नदी में फेंक दिया था। इस दौरान जीपीए लगे होने के कारण ट्रक मालिक को इसका आभाष हो गया था। जिसके बाद उसने लोकेशन के आधार पर पटना पुलिस को सूचना दे दी थी। जिसके बाद रिफाइन लदा ट्रक पटना के नदी थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया गया था। जबकि, कांड में संलिप्त सदस्य भाग निकले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.