Move to Jagran APP

आरा में बालू के अवैध खनन पर रोक के लिए 24 घंटे तैनात रहेंगे दंडाधिकारी

जिले में बालू के अवैध खनन परिवहन एवं भंडारण पर रोक लगाने के लिए जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने अपने स्तर से कहीं से भी चूक होना नहीं देना चाहते हैं जिसका नतीजा है कि जिले के प्रमुख मार्गो से बालू लेकर गुजरने वाले मार्गों पर दो अस्थाई चेक पोस्ट बनाए गए हैं। इन दोनों चेक पोस्टों पर 24 घंटे दंडाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 10:24 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 10:24 PM (IST)
आरा में बालू के अवैध खनन पर रोक के लिए 24 घंटे तैनात रहेंगे दंडाधिकारी
आरा में बालू के अवैध खनन पर रोक के लिए 24 घंटे तैनात रहेंगे दंडाधिकारी

नोट : बालू का खेल का लेबल लगाने का कष्ट करे।

prime article banner

जागरण संवाददाता, आरा: जिले में बालू के अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण पर रोक लगाने के लिए जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने अपने स्तर से कहीं से भी चूक होना नहीं देना चाहते हैं, जिसका नतीजा है कि जिले के प्रमुख मार्गो से बालू लेकर गुजरने वाले मार्गों पर दो अस्थाई चेक पोस्ट बनाए गए हैं। इन दोनों चेक पोस्टों पर 24 घंटे दंडाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी तीन शिफ्ट में पुलिस पदाधिकारियों और सशस्त्र बलों के साथ अपनी ड्यूटी बजाएंगे। इस दौरान यदि जांच के क्रम में अपनी ड्यूटी से गायब मिले तो नौकरी से भी हाथ धोना पड़ेगा। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने पूर्व के आदेश को रद्द करते हुए नए सिरे से दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों समेत सशस्त्र बलों की तैनाती की है। तैनात दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों का मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक कर दिया गया है। सुबह छह बजे से दंडाधिकारी की ड्यूटी शुरू होगी, जो तीन पालियों से गुजरते हुए पूरी रात के बाद सुबह छह बजे तक जारी रहेगी। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के इस संयुक्त आदेश के बाद शायद ही अवैध बालू लेकर वाहन चोरी-छिपे निकल जाएं। उन्हें पकड़ने के लिए अलग से पुलिस गश्ती दल भी पेट्रोलिग के जरिए अपनी नजर अवैध बालू के खनन एवं परिवहन के धंधेबाजो पर रखेगी। बता दें कि जिले के कोईलवर प्रखंड अंतर्गत बबुरा बाजार पर पहले से ही चेक पोस्ट बनाया गया है। इस चेक पोस्ट को संयुक्त आदेश में यथावत रखा गया है। वहीं दूसरी ओर दूसरा अजीमाबाद थाना क्षेत्र के किरकिरी के समीप अस्थाई चेकपोस्ट बनाया गया है।

-----

जाने बबुरा बाजार पर तीन पालियों में कौन दंडाधिकारी होंगे तैनात:

सोमवार को प्रथम पाली में कोईलवर प्रखंड के कृषि समन्वयक नीरज कुमार, द्वितीय पाली में कृषि समन्वयक अजीत कुमार और तृतीय पाली में कृषि समन्वयक राजीव रंजन को दंडाधिकारी के रूप में तैनात किया गया है। प्रथम पाली में सुबह छह बजे से दो बजे तक, द्वितीय पाली में दोपहर दो बजे से रात्रि 10 बजे तक तथा तृतीय पाली में रात्रि 10 बजे से सुबह छह बजे तक ड्यूटी लगाई गई है।

मंगलवार को प्रथम पाली में कृषि समन्वयक रविद्र कुमार राय, द्वितीय पाली में बीसीओ सुधीर कुमार सिंह और तृतीय पाली में बीएओ अशोक कुमार सिंह को तैनात किया गया है। बुधवार को प्रथम पाली में मनरेगा के पीओ सुजीत कुमार, द्वितीय पाली में एमओ रंजीत ओझा तथा तृतीय पाली में प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी सुनील कुमार को तैनात किया गया है।

-----

अजीमाबाद, किरकिरी चेक पोस्ट पर इन दंडाधिकारियों की हुई है तैनाती:

गुरुवार को प्रथम पाली में दुलारचंद चौधरी कृषि समन्वयक, कोईलवर, द्वितीय पाली में संजय कुमार प्रकाश श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी कोईलवर, द्वितीय पाली में पीडब्ल्यूडी विभाग के कनीय अभियंता हरिहर सिंह यादव, शुक्रवार को प्रथम पाली में सुनील कुमार प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी, द्वितीय पाली में रविद्र कुमार राय कृषि समन्वयक, द्वितीय पाली में नीरज कुमार सिंह कृषि समन्वयक, शनिवार को प्रथम पाली में राजीव रंजन कृषि समन्वयक, द्वितीय पाली में बसंत कुमार कनीय अभियंता पीएचइडी, तृतीय पाली में अजीत कुमार सिंह पीओ मनरेगा, रविवार को प्रथम पाली में एमओ रजनीकांत ओझा, द्वितीय पाली में भैया राम कृष्ण राय कृषि समन्वयक और समन्वयक तृतीय पाली में सुजीत कुमार पीओ मनरेगा, सोमवार को प्रथम पाली में विनोद कुमार कनीय अभियंता पीडब्ल्यूडी, द्वितीय पाली में ददन सिंह कनीय अभियंता पीडब्ल्यूडी, तृतीय पाली में गजेंद्र कुमार पाल कनीय अभियंता, मंगलवार को प्रथम पाली में रमेश कुमार चौधरी कनीय अभियंता, सोन नहर, द्वितीय पाली में अशोक पन्ना बीसीओ अगिआंव, तृतीय पाली में मनोज कुमार बीसीओ संदेश तथा बुधवार को प्रथम पाली में कुंदन प्रसाद बीसीओ संदेश, द्वितीय पाली में अजीत कुमार कनीय अभियंता एलियो, तृतीय पाली में अरुण कुमार कृषि समन्वयक संदेश को प्रतिनियुक्त किया गया है।

------------

अवैध बालू लेकर जा रहा ट्रैक्टर जब्त, एक गिरफ्तार जासं,आरा: टाउन थाना पुलिस ने गांगी के समीप से अवैध बालू लेकर जा रहे एक ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। साथ ही लाइनर भी पकड़ा गया। जबकि, चालक फरार हो गया। पकड़ा गया आरोपित धीरज सिंह मुफस्सिल थाना के अलीपुर गांव का निवासी है। इस संबंध में पुलिस ने केस दर्ज किया है। बताया जा रहा कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी की। जिसके बाद वह पकड़ा गया। ------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.