Move to Jagran APP

भोजपुर में अंतरजिला लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

भोजपुर पुलिस ने अंतरजिला लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 10:40 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 10:40 PM (IST)
भोजपुर में अंतरजिला लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार
भोजपुर में अंतरजिला लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

आरा। भोजपुर पुलिस ने अंतरजिला लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह से जुड़े चार अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। एक लूटी गई बाइक, एक देसी पिस्तौल के अलावा लूट की राशि भी बरामद कर ली गई है। इसकी जानकारी एसपी हर किशोर राय ने रविवार को प्रेस वार्ता में दी। गिरफ्तार अपराधियों में दो भोजपुर एवं दो रोहतास जिले के है। जिनके विरुद्ध भोजपुर व रोहतास दोनों जिले में आपराधिक मामले दर्ज है। गिरोह से जुड़े दो और सदस्यों की तलाश जारी है। यह गिरोह भोजपुर व रोहतास दोनों जिले की सीमा पर लंबे समय से आंतक फैला रखा था। लेकिन, पकड़े नहीं जा सके थे। एसपी के अनुसार इस मामले में भोजपुर के हसनबाजार ओपी के नारायणपुर गांव निवासी रवि पासवान, संतोष पासवान के अलावा रोहतास जिले के दावथ थाना के झलखोरिया गांव निवासी दिनेश कुमार व राजपुर थाना के श्रीनगर, कुसुमहरा गांव निवासी लाल बाबू चौधरी को पकड़ा गया है।

loksabha election banner

-----

बैंक क्लेक्शन पार्टी के सदस्य से की थी लूटपाट

एसपी ने बताया कि 15 जनवरी को हसन बाजार ओपी के बसमनपुर मोड़ के समीप हथियार बंद अपराधियों ने बैंक क्लेक्शन पार्टी के सदस्य अविनाश कुमार से दिनदहाड़े 70 हजार 654 रुपये लूट लिया था। जिसे लेकर अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। यह घटना तब घटित हुई थी, जब बिक्रमगंज स्थित बैंक फाइनेंस कंपनी का क्लेक्शन एजेंट पैसा वसूलकर लौट रहा था। बाद में कांड के उद्दभेदन के लिए पीरो डीएसपी अशोक कुमार आजाद के नेतृत्व में टीम गठित की गई। जिसके बाद टीम ने तत्काल छापेमारी कर हसनबाजार ओपी के नारायणपुर गांव निवासी रवि पासवान, संतोष पासवान के अलावा रोहतास जिले के दावथ थाना के झलखोरिया गांव निवासी दिनेश कुमार को धर दबोचा। इसके बाद तीनों की निशानदेही पर रोहतास के राजपुर थाना के श्रीनगर, कुसुमहरा गांव निवासी लाल बाबू चौधरी को पकड़ा गया। तलाशी के दौरान एक देसी पिस्तौल, दो कारतूस, लूटी गई बाइक के अलावा लूटा गया 70 हजार 654 रुपये बरामद किया गया। टीम में हसन बाजार ओपी प्रभारी शिवेन्द्र कुमार व तरारी थानाध्यक्ष अरविद कुमार शामिल थे। बरामद बाइक रोहतास के नटवार से लूटी गई थी।

---------

तरारी के तीन व रोहतास के दो कांडों का हुआ खुलासा

एसपी के अनुसार इस गैंग में कुल छह सदस्य हैं। जिसमें चार पकड़े जा चुके हैं। दो और की तलाश जारी है। अपराधियों की गिरफ्तारी से तरारी में साल 2020 में प्रतिवेदित तीन कांडों का खुलासा हुआ है। कांड में संलिप्त राजू समेत अन्य दो अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है। इसके अलावा रोहतास जिले के नटवार थाना क्षेत्र में साल 2019 व 2020 में घटित दो और कांडों का भी भंडाफोड़ हुआ है।

---

शराब तस्करी में करते थे लूटी गई बाइक का प्रयोग

एसपी के अनुसार पकड़े गए अपराधी लूटी गई बाइक का प्रयोग शराब तस्करी में करते थे। लूटी गई बाइक रोहतास जिले के राजपुर थाना के सुअरा गांव से बरामद की गई है। तरारी के स्वास्थ्य कर्मी से लूटी गई बाइक सुअरा गांव के ही राजू के पास है, जो फरार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.