Move to Jagran APP

लॉकडाउन को ले बढ़ी सर्तकता, चहलकदमी कम

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने एवं बचाव के लिए जिला प्रशासन के साथ आम लोगों की सक्रियता हर दिन तेज होती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 09:37 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 06:17 AM (IST)
लॉकडाउन को ले बढ़ी सर्तकता, चहलकदमी कम
लॉकडाउन को ले बढ़ी सर्तकता, चहलकदमी कम

आरा। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने एवं बचाव के लिए जिला प्रशासन के साथ आम लोगों की सक्रियता हर दिन तेज होती जा रही है। लॉकडाउन के पांचवे दिन रविवार को आरा शहर से लेकर सभी नगर निकायों में सोशल डिस्टेंस दिखाई दिया। लोग सर्तक दिखे। सोशल डिस्टेंस के लिए एक मीटर की दूरी पर बने घेरे में खड़े होकर लोगों ने दुकान पर अपनी- अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखे। उसके बाद जरूरी सामानों की खरीदारी कर सोशल डिस्टेंस का ख्याल करते हुए पुन: अपने घर सामानों को लेकर लौटते हुए नजर आए। जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन भी कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए पूरी तरह पूरी अलर्ट नजर आई। पुलिस प्रशासन शहरवासियों से लेकर जिलेवासियों को घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए पुलिस वाहन से माइक द्वारा अपील कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उपाय बताते लाउड स्पीकर से अपील करते दिखे। इसके साथ ही लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण को लोगों को बता रहे थे।

loksabha election banner

इनसेट

लॉकडाउन के दौरान जरूरतमदों के बीच एक से पांच दिन का वेतन अंश दान करें पुलिसकर्मी फोटो फाइल

29 आरा 30

----

आरा: भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने लॉकडाउन के मद्देनजर अपने पुलिसकर्मियों से अपील की हैं कि वे जरूरतमदों के बीच एक से पांच दिन का वेतन अंश दान करें। जिससे कि गरीबों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। जरूरतमदों के लिए पुलिस लगातार मदद में लगी हुई है। साग-सब्जी समेत दवा तक जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जा रहा है। कई थाना क्षेत्रों में इसकी शुरूआत हो चुकी है। पुलिस ने मदद के लिए एम्बुलेंस सेवा भी शुरू कर दी है। जिससे की संसाधन नहीं मिलने पर मदद के लिए एम्बुलेंस को भेजा जा सके। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन के दौरान भोजपुर पुलिस द्वारा घरों में अकेले रह रहे बुजुर्ग और •ारूरतमंद लोगों तक दवाएं एवं अन्य चिकित्सा से जुड़ा संसाधन मुहैया कराए जाने को लेकर अभियान शुरू किया है। लोगों को सुविधाएं पहुंचाने के उद्देश्य से एक एम्बुलेंस को लगाया गया है। हवलदार चालक रामबालक रविदास मोबाइल नंबर 9572348418 एवं चालक राजीव कुमार सिंह मोबाइल नंबर 7909094231 को इस कार्य के लिए लगाया गया है। एसपी के अनुसार कोरोना के संदिग्धों से इतर लोगों का ख्याल रखने के लिए यह कदम उठाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.