Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद और बढ़ी सर्तकता

गुरुवार को कोरोना से बचाव को ले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जारी किए गए आग्रहपूर्ण अपील का व्यापक प्रभाव शुक्रवार को पूरे शहर में दिखाई पड़ रहा था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 11:03 PM (IST)
प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद और बढ़ी सर्तकता
प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद और बढ़ी सर्तकता

आरा। गुरुवार को कोरोना से बचाव को ले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जारी किए गए आग्रहपूर्ण अपील का व्यापक प्रभाव शुक्रवार को पूरे शहर में दिखाई पड़ रहा था। यही कारण था कि शहर के सभी मॉल और सिनेमाघर पूरी तरह से बंद पड़े थे। शहर की सड़कों पर भी आम दिनों की तुलना में आवागमन कम दिखा । स्कूल कॉलेज एवं अन्य शैक्षणिक संस्थान पहले की तरह बंद थे। धार्मिक स्थलों पर पर भक्तो की भीड़ नगण्य थी। शहर के रेलवे स्टेशन से लेकर बस पड़ाव भी सुने पड़े थे। वहां मौजूद रिक्शा चालक और टेम्पू चालक दिन भर यात्रियों की बांट जोहते रह गए। जिसके चलते उनके चेहरों पर भी उदासी का भाव नजर आ रहा था। फिर भी कोरोना से बचाव को ले प्रधानमंत्री के निर्दशों की तारीफ करने से लोग थक नहीं थे। लोगों के बीच इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि देश की जनता को इस महामारी से बचाने के लिए प्रधानमंत्री ने बेजोड़ कदम उठाया है।

loksabha election banner

-------------

कोरोना से बचाव को ग्रामीण चिकित्सकों को दिया गया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, आरा: कोरोना के बढ़ते खतरे से शहरवासी ही नहीं ग्रामीण जनता भी भयभीत है। ऐसे में ग्रामीण जनता को प्राथमिक उपचार की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ उन्हें जागरूक करने को ले शुक्रवार को सदर अस्पताल में ग्रामीण चिकित्सकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर अतिथि भोजपुर एसपी सुशील कुमार भी मौजूद थे। उन्होंने चिकित्सकों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने अधिकृत ज्ञान की सीमा में रहकर मरीजों का प्राथमिक उपचार करें और गंभीर मरीजों कों इलाज के लिए सदर अस्पताल की मदद लें। वहीं प्रशिक्षण कार्यक्रम को बतौर प्रशिक्षक संबोधित करते हुए सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार सिन्हा ने ग्रामीणों चिकित्सकों को कोरोना के लक्षणों व उससे बचाव की जानकारी दी। इस मौके पर ग्रामीण चिकित्सक अधिकार मंच के जिलाध्यक्ष डॉ. जेएन उपाध्याय, डॉ. निर्मल गुप्ता, डॉ. कमल कुमार सिंह, डॉ. मृत्युंजय ठाकुर, डॉ. टोनी, डॉ. प्रवीण पंडित, डॉ. धर्मेंद्र, डॉ. राजेश, डॉ. कृष्णकांत, डॉ. सुरेश सिन्हा, डॉ. सुरेंद्र ठाकुर आदि मौजूद थे।

----------------

सदर अस्पताल में कोरोना से सुरक्षा को की गई उद्घोषणा

आरा: शुक्रवार को सदर अस्पताल में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जारी किए गए निर्देशों की जानकारी ध्वनि विस्तारक यंत्र से दी गई। कोरोना से बचाव को ले जारी निर्देशों को मरीजों से लेकर वहां मौजूद उनके स्वजन भी काफी ध्यान से सुन रहे थे। इस घोषणा का असर भी लोगों के बीच बखूबी देखा गया। यही कारण था कि सदर अस्पताल के अधीक्षक द्वारा की गई उद्घोषणा के बाद भी लोग काफी देर तक चर्चा करते रहे और एक दूसरे को इस बारे में जानकारी भी दे रहे थे।

------------

सदर अस्पताल में बढ़ाई गई आउटडोर की समय सीमा

आरा: सदर अस्पताल में मरीजों की हो रही भीड़ तथा आने वाले समय में संभावित भारी भीड़ के मद्देनजर यहां आउटडोर सेवा के तहत पहले से निर्धारित समय सीमा का विस्तार किया गया है। जिला स्वास्थ्य समिति के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रत्येक कार्य दिवस में आउटडोर सेवा के तहत सदर अस्पताल में शाम की पाली में संध्या चार बजे से छह बजे तक मरीजों का इलाज किया जाता था। पर, अब शाम की पाली दोपहर दो बजे से ही शुरू हो जाएगी, जिससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी और मरीजों की भीड़ भी कम होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.