जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास) : होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों का सही पता पोर्टल पर नहीं होने के कारण पोस्ट आफिस के माध्यम से दवा व अन्य मेडिसिन कीट उपलब्ध कराने में स्वास्थ्य विभाग को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों तक आसानी से दवा उपलब्ध हो इसे ले प्रखंड प्रमुख की अध्यक्षता में पर्यवेक्षण सह सहायता समिति का गठन किया गया है, जिसमें प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को सचिव तथा बीडीओ व सीडीपीओ को सदस्य रखा गया है।

डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि होम आइसोलशन में रह रहे संक्रमितों को इंडिया पोस्ट के माध्यम से दवा व अन्य मेडिसिन कीट उपलब्ध कराया जा रहा है, परंतु पोर्टल पर कई संक्रमितों का पता गलत अंकित होने के कारण पोस्ट आफिस से दवा उपलब्ध कराने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसे देखते हुए सभी प्रखंडों में प्रमुख की अध्यक्षता में चार सदस्यीय पर्यवेक्षण सह सहायता समिति गठित की गई है, जिसमें प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बीडीओ व सीडीपीओ को भी शामिल किया गया है। समिति प्रत्येक सोमवार व गुरुवार को वर्चुअल बैठक कर ग्रामीण क्षेत्र के होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों की जानकारी प्राप्त करेगी। साथ ही दवा से वंचित मरीजों का सही पता व मोबाइल नंबर प्राप्त कर सिविल सर्जन या अन्य पदाधिकारी को उपलब्ध कराएगी।

एसडीएम ने की टीकाकरण कार्य की समीक्षा

संवाद सूत्र, डेहरी आनसोन : रोहतास। कोरोना टीकाकरण लक्ष्य को पूरा करने के लिए शुक्रवार को एसडीएम समीर सौरभ ने अनुमंडल क्षेत्र के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। एसडीएम ने अब तक किए गए टीकाकरण कार्य की समीक्षा भी की।

कहा कि कोरोना संक्रमण से निजात पाने के लिए टीकाकरण का अभियान जोर-शोर के साथ चलाया जा रहा है। 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों का टीकाकरण को ले अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया है। 22 एवं 24 जनवरी को प्रत्येक प्रखंड में इसके लिए मेगा कैंप का आयोजन कर अधिक से अधिक टीका लगाया जाएगा। अधिकारियों द्वारा कालेजों में शिक्षा ग्रहण करने वाले किशोरों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जाएगा। बैठक में सीएस डा. अखिलेश कुमार, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डा.अशोक कुमार सिंह, यूनीसेफ के एसएमसी अरशद इकबाल के अलावा डेहरी, अकोढ़ीगोला, तिलौथू, रोहतास व नौहट्टा प्रखंड के सभी बीडीओ, सीडीपीओ, बीईओ, चिकित्सा पदाधिकारी समेत अन्य उपस्थित थे।

Edited By: Jagran