Move to Jagran APP

भोजपुर में डीएम-एसपी समेत आलाधिकारियों ने किया फ्लैग मार्च

सड़क सुरक्षा माह के तहत मंगलवार को वीर कुंवर सिंह मैदान से जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा और पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 11:18 PM (IST)
भोजपुर में डीएम-एसपी समेत आलाधिकारियों ने किया फ्लैग मार्च
भोजपुर में डीएम-एसपी समेत आलाधिकारियों ने किया फ्लैग मार्च

आरा। सड़क सुरक्षा माह के तहत मंगलवार को वीर कुंवर सिंह मैदान से जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा और पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च में परिवहन विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मी के अलावा पुलिस के जवान, एनसीसी कैडेट और छात्रों ने भाग लिया। वीर कुंवर सिंह मैदान से फ्लैग मार्च निकलकर जज कोठी मोड़ होते हुए कृषि भवन परिसर पहुंचकर समाप्त हुआ। इस दौरान फ्लैग मार्च में शामिल अधिकारियों एवं कर्मियों ने सड़क सुरक्षा माह से संबंधित परिवहन विभाग के स्लोगन लिखे बैनर और तख्ती अपने हाथों में लिए हुए थे। यह फ्लैग मार्च दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों के चालकों को नियमानुसार ड्राइविग करने के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से परिवहन विभाग के तत्वावधान में निकाला गया था। सड़क सुरक्षा माह के तहत पूरे एक माह तक जिला मुख्यालय, अनुमंडल और प्रखंड मुख्यालयों में जागरूकता को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसके तहत आज फ्लैग मार्च का आयोजन किया गया। फ्लैग मार्च में डीएम-एसपी के अलावा जिला परिवहन पदाधिकारी चितरंजन प्रसाद, एमवीआई विनोद कुमार, मोबाइल दरोगा राजकिशोर प्रसाद समेत कई विभागों के पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।

loksabha election banner

---

प्रचार रथ एक सप्ताह तक लोगों को करेंगे जागरूक:

कृषि भवन परिसर से सोमवार को डीएम द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किए गए 19 प्रचार वाहन आरा शहर समेत जिले भर के अनुमंडल और प्रखंडों में एक सप्ताह तक घूम घूम कर मोटरसाइकिल अधिनियम एवं मोटर वाहन अधिनियम की जानकारी चालकों को देंगे। इस दौरान मोटरसाइकिल से लेकर फोर व्हीलर वाहनों के चलाने के तौर-तरीके भी चालकों को समझाए जाएंगे। लोगों के बीच जन जागरूकता को पैदा करने के लिए परिवहन विभाग एक माह तक अलग-अलग कार्यक्रम के अधिकारी सड़कों पर उतरेंगे। ताकि लोगों की जान को जोखिम से बचाया जा सके।

----

तीसरे चरण में होगा शपथ ग्रहण कार्यक्रम

आरा: सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत स्कूलों एवं कॉलेजों में गुरुवार को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के मकसद से परिवहन विभाग शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन जिला स्तर पर करेगा। सड़क सुरक्षा शपथ ग्रहण कार्यक्रम में जिला सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों के अलावा अन्य पदाधिकारी एवं शिक्षा विभाग के अधिकारी भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में स्कूल व कॉलेजों के छात्र-छात्राओं की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाएगी। बता दें कि यह कार्यक्रम विभिन्न प्रखंड एवं अनुमंडल मुख्यालय में भी आयोजित होगा। परिवहन विभाग ने यह अभियान सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत शुरू किया है। इस दौरान लोगों को असुरक्षित ड्राइविग और यात्रा से बचने एवं परिवहन के नियमों का पालन करने की जानकारी दी जाएगी।

----------

बॉक्स

-------------

सड़क सुरक्षा जागरुकता को ले निकाला पैदल मार्च

फोटो फाइल

19 आरा 10

-----------

संवाद सहयोगी, पीरो : सड़क सुरक्षा माह के दौरान आम लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने व इससे संबंधित आवश्यक जानकारी देने हेतु तय कार्यक्रम के तहत अनुमंडल मुख्यालय पीरो में पैदल मार्च का आयोजन किया गया। अनुमंडल पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार के नेतृत्व में आयोजित पैदल मार्च शहीद भवन से निकलकर नगर के विभिन्न मार्गों का भ्रमण करते हुए लोहिया चौक पहुंचा। यहां मार्च में शामिल पदाधिकारियों व कर्मियों तथा आम लोगों को संबोधित करते हुए एसडीएम ने कहा कि ट्रैफिक संबंधी नियमों की जानकारी नहीं होने तथा ड्राइविग के दौरान असावधानी के कारण आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं, जिसमें जान-माल की व्यापक क्षति होती है। इसका खामियाजा व्यक्ति के परिवार को भुगतना पड़ता है। खासकर जिन परिवारों के मुखिया सड़क दुर्घटना के शिकार होते हैं, उन परिवारों के छोटे-छोटे बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो जाता है। ऐसी परिस्थिति से बचने के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन व सावधानी जरूरी है। उन्होंने लोगों से जागरूक बनने व ट्रैफिक नियमों के पालन करने की अपील करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा माह के दौरान दूसरे लोगों को भी जागरूक करने की आवश्यकता है। पैदल मार्च में बीडीओ मानेंद्र कुमार सिंह, सीओ चंद्रशेखर सिंह, बीआरपी राजेन्द्र तिवारी, विनोद कुमार, मुख्तार आलम, सीआरसीसी शिवकुमार सिंह, सुनील कुमार, राकेश कुमार सिंह, रमेश कुमार सिंह, रंजीत कुमार, अजय कुमार, रणजय कुमार, अनिल कुमार, सत्यदेव कुमार, अनवर खान सहित कई अन्य लोग शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.