भोजपुर ।

भोजपुर पुलिस प्रशासन पर ज्यादती किए जाने का आरोप लगाकर गुरूवार को आरा-पटना राजमार्ग को अनिश्चितकालीन के लिए जाम करने की घोषणा हवा हवाई निकली। भोजपुर पुलिस के अफसर से लेकर जवान तक करीब सात घंटे तक लाव लश्कर के साथ कैंप करते रहे, लेकिन, बड़हरा के राजद विधायक सरोज यादव अपने समर्थकों के साथ सड़क जाम करने के लिए नहीं आ सके। कुछ समर्थक आए भी तो कायमनगर बाजार को छावनी में तब्दील कर उल्टे पांव चलते बने। हालांकि, जिला पुलिस प्रशासन ने जाम से निपटने के लिए पुरी तैयारी कर रखी थी। सदर एसडीम अरूण प्रकाश के आदेश पर धरहरा से लेकर कोईलवर तक करीब 11 जगहों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट से लेकर पुलिस अफसर की तैनाती की गई थी। लेकिन, सारी संभावनाएं अंतत: निर्मूल साबित. होकर रह गई। इसे लेकर सात घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला।

--

सुबह आठ बजे से ही कैंप कर रही थी पुलिस बड़हरा के राजद विधायक सरोज यादव,उनके प्रतिनिधि प्रभूनाथ राय एवं भीम यादव समेत अन्य समर्थकों ने पूर्व से भोजपुर पुलिस प्रशासन को पत्र लिखकर मांगों के समर्थन में कायमनगर बाजार के पास आरा-पटना राजमार्ग को गुरूवार की सुबह नौ बजे से अनिश्चित कालीन तक के लिए जाम किए जाने की घोषणा की थी। घोषित कार्यक्रम के मद्देनजर विधि व्यवस्था एवं यातायात को सुचारू रूप से बहाल कराने के लिए प्रशानिक तैयारी काफी वृहद थी। पुलिस केन्द्र से व्रज वाहन से लेकर दंगा निरोधक दस्ता समेत करीब सौ से अधिक जवानों की तैनाती वहां कर दी गई थी। सुबह आठ बजे ही पुलिस अफसर एवं मजिस्ट्रेट समेत जवान कायमनगर बाजार पर पहुंच गए थे। लेकिन, पूर्व से अपने घोषित चक्का जाम कार्यक्रम को लेकर राजद विधायक नहीं दिखे। शाम चार बजे तक पुलिस कैंप करती रही।

--- विधी व्यवस्था को कायमनगर बाजार में लगा दी गई थी निषेधाज्ञा कायमनगर बाजार के पास चक्का जाम किए जाने की घोषणा को लेकर शांति एव विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा भी लगा दी गई थी। जिससे की बाजार पर अनाधिकृत रूप से मजमा नहीं लग सके। खुद सदर एसडीओ अरूण प्रकाश , सदर एसडीपीओ पंकज कुमार एवं एएसपी नितिन कुमार मॉनिट¨रग कर रहे थे। विधि व्यवस्था को लेकर अवर निर्वाचन पदाधिकारी सह मजिस्ट्रेट विकास कुमार , भूमि उप समाहर्ता बुध प्रकाश, कोईलवर सर्किल इंस्पेक्टर चन्द्रशेखर गुप्ता, कोईलवर सीओ मृत्युंजय कुमार,सदर सीओ राजीव रंजन,बड़हरा सीओ सुमित कुमार,अगिआव सीओ अमित कुमार,उदवंतनगर सीओ वकील प्रसाद,संदेश सीओ बच्चा प्रसाद चौधरी,कोईलवर बीडीओ वीर बहादुर पाठक,आरा बीडीओ मनीष कुमार एवं सदर इंस्पेक्टर मुनू प्रसाद समेत अन्य अफसर धरहरा, कायमनगर से लेकर गिधा में कैंप करते रहे।

---

गिरफ्तारी के डर से नहीं आए राजद एमएलए सरोज यादव आरा। बाढ़ नियंत्रण अवर प्रमंडल के अभियंता श्रीनिवासन राम को फोन कर धमकाने एवं जाति सूचक शब्दों कर गाली-गलौज किए जाने के मामले में बड़हरा के राजद विधायक सरोज यादव फरार चल रहे है। कोर्ट से विधायक के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट भी निर्गत है। बुधवार की सुबह गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने लाव लश्कर के साथ केशोपुर स्थित घर पर छापेमारी भी की थी। लेकिन, राजद विधायक नहीं मिले थे। गुरूवार को भी पुलिस प्रशासन इसी मौका की तलाश में था कि अगर बड़हरा विधायक रोड जाम करने आयेंगे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। तीस-चालीस समर्थक आए भी थे तो चक्का जाम करने का साहस भी नहीं जुटा पाए। माना यह जा रहा कि विधायक को यह पूर्वानुमान हो गया था कि अगर वे चक्का जाम करने जाएंगे तो उन्हें पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। ऐसे में पकड़े जाने के डर राजद विधायक के नहीं आने की संभावना जताई जा रही है।

----

बोले समर्थक, धारा 144 का सम्मान किए, काली पट्टी बांध निकाला विरोध मार्च फोटो

21 आरा 10

---

आरा। कोईलवर के कायमनगर इलाके में आए राजद विधायक सरोज यादव के समर्थकों ने अपने मुंह पर काली पट्टी बांधकर विरोध मार्च निकाला। करीब तीस चालीस समर्थक जुटे थे जो रोड जाम करने की हिम्मत नहीं जुटा सके। इस संबंध में पूछे जाने पर जरूर कहा कि वे 144 का सम्मान करते हैं इसलिए रोड जाम नहीं किए। समर्थकों ने यह भी कहा कि विधायक पर झूठा मुकमा वापस लेने तक आंदोलन चलता रहेगा। इस दौरान समर्थकों ने अपने अपने मुंह पर काली पट्टी बांधकर विरोध मार्च निकाला। विरोध मार्च में बड़हरा के राद प्रखंड अध्यक्ष वीरेन्द्र राय, दयाशंकर यादव, राधेश्याम निषाद, मंजी साह, शेखर यादव, सुरेन्द्र यादव, सियार पांडेय, मो.अजिजुल अंसारी, शेभनाथ पासवान, मुखिया शत्रुध्न पासवान, पूर्व मुखिया संजय चन्द्रवंशी, योगेन्द्र यादव, रामाशंकर यादव, रामाशंकर यादव, कृष्णा राम, अर्जुन महतो, कृष्णा ¨सह, ¨पटू एवं अशोक समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे। नेताओं ने कहा कि विधायक सरोज यादव के विरूद्ध दर्ज फर्जी मुकदमा वापस लिए जाने तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप