Move to Jagran APP

आरा में चुनाव कर्मी को आया हार्ट अटैक, ठंड से धीमी रही वोटिंग, एक्शन में पुलिस और शहर में दिखा बंद जैसा नजारा

भोजपुर जिले के तीन नगर निकाय क्षेत्रों में बुधवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया था। इस बीच शहर में बंद जैसा नजारा देखने को मिला। हालांकि जहां कहीं भी पुलिस को भीड़ दिखी तुरंत लाठियां फटकारते हुए लोगों का जमावड़ा खत्म करा दिया गया।

By dharmendra kumar singhEdited By: Yogesh SahuPublished: Wed, 28 Dec 2022 05:02 PM (IST)Updated: Wed, 28 Dec 2022 05:02 PM (IST)
आरा में चुनाव कर्मी को आया हार्ट अटैक, ठंड से धीमी रही वोटिंग, एक्शन में पुलिस और शहर में दिखा बंद जैसा नजारा
आरा में चुनाव कर्मी को आया हार्ट अटैक, ठंड से धीमी रही वोटिंग

आरा, जासं। भोजपुर जिले के तीन नगर निकाय क्षेत्रों में बुधवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। आरा नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 16 में चुनाव कराने आए एक कर्मी को हार्ट अटैक होने से अफरा तफरी मच गई। यह घटना मतदान केंद्र कृषि विज्ञान केंद्र के भाग एक में हुई। हार्ट अटैक हुआ कर्मी पंचायत शिक्षक है।

prime article banner

हार्ट अटैक से पीड़ित कर्मचारी तरारी प्रखंड क्षेत्र के सेदहा गांव और पंचायत के निवासी अजय कुमार सिंह हैं। मतदान शुरू होने के साथ ही हार्ड अटैक होने के बाद आनन-फानन में सहकर्मी इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल ले गए। जहां से जांच के लिए पटना भेजा गया। नाक से खून आने के कारण उनकी स्थिति चिंताजनक बताई जाती है।

इधर, कड़ाके की ठंड पड़ने के कारण मतदान काफी धीमी गति से शुरू हुई है। मतदान करने के लिए लोग घरों से काफी कब निकल रहे हैं। दिन चढ़ने के साथ ही मतदान का प्रतिशत बढ़ने की संभावनाएं हैं। निकाय चुनाव को लेकर आरा नगर निगम, कोईलवर और गड़हनी नगर पंचायत क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

भीड़ देखते ही एक्शन मोड में आती रही पुलिस

शहर में मतदान के दौरान कहीं भी जैसे ही भीड़ की सूचना मिलती या भीड़ को एकत्र देखते ही पुलिस एक्शन में आ जाती थी। शहर के नवादा मोहल्ले में बीडी पब्लिक स्कूल में बने मतदान केंद्र के आसपास जैसे ही भीड़ की सूचना मिली पुलिस पहुंचकर लोगों को निषेधाज्ञा का हवाला दे हटा दी।

कृषि भवन के पास भीड़ की सूचना मिलते ही अचानक नवादा, यातायात और मुफस्सिल थाने की पुलिस थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पहुंच गई। कृषि भवन के पास एक बाइक पर तीन सवार युवकों को देख महिला पुलिस ने रुकवाते हुए जमकर डांट पिलाई।

लोकतंत्र महापर्व : मतदान को ले शहर में बंद सा दिखा नजारा

लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने के लिए शहरी मतदाताओं में काफी जागरुकता देखी गई। इसका असर रहा की नगर निगम क्षेत्र में बुधवार को मतदान के दौरान शहरों में बंद सा नजारा दिखा। सोना-चांदी कपड़ा, हार्डवेयर, किताब, स्टेशनरी, होटल, रेस्टुरेंट,जूता, चप्पल की दुकानों के अलाव अधिकांश चाय, पान, फल वाली सामान की हजारों दुकानें बंद रहीं।

शहर का नवादा चौक पकड़ी, कतीरा, बाजार समिति, चंदवा, शहीद भवन, बड़ी मठिया, सदर अस्पताल, पुलिस लाइन, सिंडिकेट, गोपाली चौक, आयरन देवी, गांगी और धरहरा समेत सभी चौक और मोड़ पर सन्नाटा पसरा रहा। शहर में बस सभी की जुबान पर एक ही बात थी चलो पहले मतदान करें।

वाहन नहीं चलने से खूब हलकान हुए स्टेशन पर ट्रेनों से उतरे यात्री

गोद में बच्चा और सिर पर सामानों का बोझ उठाए बुधवार को सैकड़ो लोग स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के बाद पैदल अपने गंतव्य तक जाने को मजबूर थे। दरअसल बुधवार को आरा में नगर निगम चुनाव को लेकर बसों का परिचालन तो बंद था ही, आटो और रिक्शा भी काफी कम संख्या में चल रहे थे। ऐसे में जब भी कोई ट्रेन आती थी, यात्रियों का हुजूम इन सीमित आटो और रिक्शा पर सवार होने के लिए टूट पड़ता था।

आटो चालकों ने भी यात्रियों की इस मजबूरी का जमकर फायदा उठाया। काफी मान-मनौव्वल के बाद कोई आटो चालक यात्रियों को ले जाने के लिए मनमाना किराया तय करने के बाद ही तैयार होता था। ऐसे में अधिकांश यात्री पैदल सफर तय करने को मजबूर दिखे। वहीं शहर के सुदूर इलाकों से स्टेशन पहुंचने वाले अधिकांश लोग भी पैदल ही स्टेशन पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.