Move to Jagran APP

भोजपुर में दो बदमाश समेत चार गिरफ्तार

भोजपुर जिले के कोईलवर थाना के सकड्डी बाजार पर दिनदहाड़े घटित कपड़ा व्यवसायी राजू चौधरी की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 11:42 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jul 2021 11:42 PM (IST)
भोजपुर में दो बदमाश समेत चार गिरफ्तार
भोजपुर में दो बदमाश समेत चार गिरफ्तार

आरा: भोजपुर जिले के कोईलवर थाना के सकड्डी बाजार पर दिनदहाड़े घटित कपड़ा व्यवसायी राजू चौधरी की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। साथ ही कांड में संलिप्त दो सदस्यों समेत चार को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए बदमाशों के पास से दो अवैध हथियार व गोली बरामद किया गया है। इसकी जानकारी भोजपुर के एसपी विनय तिवारी ने बुधवार की शाम प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि कांड का उद्भेदन पूरी तरह हो गया है। जहानाबाद जेल में बंद कुख्यात पेशेवर अपराधी मिथलेश पासवान ने कपड़ा व्यवसायी की हत्या कराई थी। कांड में संलिप्त आरा टाउन थाना के इब्राहिमनगर निवासी सत्य प्रकाश महतो उर्फ करिया महतो के अलावा कोईलवर के कुल्हड़िया निवासी पवन कुमार के अलावा आरा टाउन थाना के इब्राहिमनगर निवासी जय प्रकाश महतो उर्फ गोरख एवं विक्की महतो को पकड़ा गया है। एक पिस्टल, एक पिस्तौल व चार गोली की बरामदगी की गई है। कांड में प्रयुक्त बाइक भी जब्त है। पकड़े गए करिया, गोरख व विक्की का पहले से अपराधिक इतिहास रहा है। जेल पर फायरिग समेत हत्या के मामले में आरोपित रहे हैं और जेल भी गए हैं।

loksabha election banner

----------

लूट का षड्यंत्र रचे जाने की सूचना पर छापा

एसपी के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के संजय गांधी कालेज, इब्राहिमनगर के पास कुछ बदमाश एकत्रित होकर लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। जिसके बाद टीम गठित कर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान चार बदमाशों जय प्रकाश महतो उर्फ गोरख, सत्यप्रकाश उर्फ करिया, पवन कुमार उर्फ विक्की को धर दबोचा गया। तलाशी के दौरान सत्य प्रकाश उर्फ करिया के पास से एक देसी पिस्टल, दो गोली एवं जय प्रकाश उर्फ गोरख के पास से एक देसी पिस्तौल व दो गोली बरामद किया गया। इसके अलावा तीन मोबाइल एवं एक बाइक जब्त की गई।

----

पटना के पवन ने किया था लाइनर का काम

एसपी ने बताया कि पकड़ा गया पवन कुमार मूल रूप से पटना के शाहपुर थाना के दाउदपुर का निवासी है। वर्तमान में कुल्हड़िया में रहता है। इधर, कांड में गिरफ्तार सत्य प्रकाश उर्फ करिया से पूछताछ की गई तो धीरे-धीरे सब राज खुल गया। उसने यह भी बताया कि पवन की भी संलिप्तता रही है। हत्याकांड में लाइनर से लेकर बाइक उपलब्ध तक कराने में भूमिका रही थी।

-----

बाक्स

----

हत्या करने के लिए दी थी 50-50 हजार रुपये की सुपारी

पुलिस कप्तान के अनुसार जहानाबाद जेल में बंद कुख्यात मिथलेश पासवान ने कपड़ा व्यवसायी राजू चौधरी की हत्या करने के लिए 50-50 हजार रुपये की सुपारी दी थी। पकड़े गए अपराधियों से पूछताछ में इसका खुलासा हुआ है। जेल में बंद कुख्यात को यह शक था कि राजू चौधरी ने उसे पुलिस से पकड़वाया है। जिसे लेकर उससे खार खाए हुए था। प्रतिशोध में रास्ते से हटाने के लिए प्लानिग बनाई थी। इस कांड में आरा के इब्राहिमनगर निवासी राजा, पंकज के अलावा पवन व करिया की संलिप्तता की बात सामने आई है। पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है। अभी राजा व पंकज फरार है। आपको बताते चलें कि 14 जुलाई को कोईलवर के सकड्डी बाजार पर दुकान के गोदाम में आराम कर रहे कपड़ा दुकानदार राजू चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जबकि, हमले में उसका साथी मनराज घायल हो गया था। इस कांड के बाद अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। कांड के उद्भेदन के लिए सदर एसडीपीओ विनोद कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। टीम में टाउन थाना इंस्पेक्टर शंभू भगत, कोईलवर थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार, दारोगा राम स्वरूप राम, डीआईयू के राकेश कुमार, सुदेह कुमार, अवधेश कुमार एवं राजीव रंजन शामिल थे। एसपी ने कहा कि टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। घटना के समय सीसीटीवी फूटेज भी मिला था।

------

चार माह पूर्व पकड़ा गया था मिथलेश

मालूम हो कि एक मार्च 2021 को पुलिस की फाइलों में वांटेड कुख्यात मिथलेश पासवान को अरवल पुलिस ने पटना से धर दबोचा था। पकड़ा गया वांटेड मिथलेश भोजपुर के कोईलवर के कुबेरचक,धनडीहां का निवासी है। अरवल में दो लोगों को गोली मारे जाने के मामले में उसकी तलाश थी। इसके अलावा भोजपुर पुलिस की फाइलों में भी गोलीबारी, बम विस्फोट सहित दर्जनभर गंभीर कांडों में दागी रहा है।

------------

वीडियो काल से कराई थी कपड़ा व्यवसायी की पहचान

अगर सूत्रों की माने तो जेल में बंद मिथलेश ने वीडियो काल के जरिए कपड़ा व्यवसायी की पहचान हत्या कांड में शामिल अपराधियों को कराई थी। जिसके बाद करिया ने प्लानिग बनाई थी। आरा के इब्राहिमनगर व कुल्हड़िया के सदस्यों ने मिलकर पूरी वारदात को अंजाम दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.