Move to Jagran APP

Bihar: भोजपुर में ईंट-भट्ठा चिमनी के पास मिला किसान का शव, पत्नी बोली-शराब धंधेबाजों ने पीट-पीटकर मार डाला

Murder in Bhojpur मृतक की पत्नी ने पति की पीट-पीटकर हत्या का आरोप लगाया है। पत्नी ने बताया कि उसके पति शराब धंधेबाजों का विरोध करते थे इसको लेकर कई बार आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Fri, 03 Feb 2023 03:46 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 03:46 PM (IST)
Bihar: भोजपुर में ईंट-भट्ठा चिमनी के पास मिला किसान का शव, पत्नी बोली-शराब धंधेबाजों ने पीट-पीटकर मार डाला
भोजपुर में किसान को शराब धंधेबाज ने मार डाला

जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दुल्हिनगंज बाजार गांव के एक ईंट-भट्ठा चिमनी के समीप गुरुवार को एक किसान का शव मिला। परिजनों ने अवैध शराब छिपाने का विरोध करने पर पीटने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

loksabha election banner

मृतक की पहचान जगदीशपुर के सनेया गांव के वार्ड नौ निवासी अनंवत सिंह के 45 वर्षीय पुत्र चन्द्रदीप यादव के रूप में की गई। वह पेशे से किसान था। चन्द्रदीप यादव गांव पर ही रहकर किसानी करते थे। परिजनों ने खेत में अवैध शराब छिपाने का विरोध करने पर पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

मृतक की पत्नी धर्मशीला देवी ने गांव के ही कुछ लोगों पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पत्नी के अनुसार रात में सभी लोग एक साथ खाना खा रहे थे। खाना-खाने के बाद चन्द्रदीप गांव के ही बधार की तरफ शौच करने के लिए चले गए। जब काफी देर तक घर वापस नहीं लौटे, उसके बाद उन लोगों ने काफी खोजबीन की लेकिन उनका कोई पता नहीं चल पाया।

इसके बाद गांव के ही एक व्यक्ति ने कहा कि दुल्हिनगंज बाजार के चिमनी भट्ठा के पास चंद्रदीप यादव का शव पड़ा है। जब वे लोग वहां पहुंचे तो देखा कि वह मृत अवस्था में जमीन पर पड़े हैं। धर्मशीला देवी ने बताया कि गांव के खेत में लगे तेलहन में धंधेबाज अवैध देसी शराब बनाकर छिपाते हैं, जिसका विरोध मेरे पति करते थे। जब भी वे विरोध करते थे, तब शराब धंधेबाज धमकी देते थे। पहले भी उन्होंने जान से मारने की धमकी दी थी।

मामले को लेकर जगदीशपुर थानाध्यक्ष विलास पासवान ने बताया कि परिजन गांव के ही कुछ लोगों पर मारपीट कर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। थानाध्यक्ष ने कहा कि मृतक के शरीर पर कोई बाहरी चोट के निशान नहीं पाए गए हैं लेकिन मेडिकल टीम गठन कर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और आगे की जांच की जा रही है।

बताया जाता है कि चंद्रदीप यादव अपने दो भाई और एक बहन में सबसे छोटे थे। चंद्रदेव के तीन बेटे राजकुमार राजू और राजेश और एक बेटी प्रिया है। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है, इस घटना के बाद मृतक की पत्नी धर्मशिला देवी और परिवार के सभी लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। शुक्रवार की सुबह मेडिकल बोर्ड गठित कर शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल आरा में कराया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। अभी किसी के पकड़े जाने की सूचना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.