Move to Jagran APP

17 से अधिक थानाध्यक्षों से कारणपृच्छा

भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने शनिवार को लंबित कांडों के निष्पादन में शिथलिता पाए जाने पर लापरवाह थानेदारों को जमकर फटकार लगाई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 11:10 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 11:10 PM (IST)
17 से अधिक थानाध्यक्षों से कारणपृच्छा
17 से अधिक थानाध्यक्षों से कारणपृच्छा

आरा। भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने शनिवार को लंबित कांडों के निष्पादन में शिथलिता पाए जाने पर लापरवाह थानेदारों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही तबादले के बाद भी योगदान नहीं दिए जाने पर तीन एएसआई के वेतन भुगतान पर रोक लगाने का आदेश दिया। अवसर था पुलिस कार्यालय में आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी का। इस दौरान लंबित कांडों का निष्पादन संतोषजनक नहीं पाए जाने पर 17 से अधिक थानेदारों से कारणपृच्छा किया गया। इसमें सर्वाधिक सदर पुलिस अनुमंडल के थानाध्यक्ष है। मासिक अपराध गोष्ठी शुरू होने के साथ ही एसपी ने थानावार लंबित कांडों की समीक्षा शुरू कर दी। इस दौरान पाया गया कि अकेले सदर पुलिस अनुमंडल में ही थानेदारों का प्रदर्शन बेहतर नहीं है। इसे लेकर क्राइम मीटिग में ही एसपी भड़क उठे। लंबित कांडों का निष्पादन टारगेट के अनुसार नहीं होने पर मीटिग में ही थानेदारों को फटकार लगना शुरू कर दिया। इसके अलावा कांडों के निष्पादन में अच्छा प्रदर्शन करने वालों को जी एस मार्क देने का आदेश दिया गया। तबादले के बाद भी दारोगा एवं एएसआई द्वारा नए पदस्थापन की जगह योगदान नहीं दिए जाने पर भी एसपी ने नाराजगी जतायी। मीटिग में ही एक दारोगा को निलंबित करने की चेतावनी दे डाली। जिसके बाद संबंधित दारोगा को तत्काल मीटिग से उठकर योगदान देने जाना पड़ा। जबकि, तीन एएसआई के वेतन भुगतान पर रोक लगा दिया गया। इसके अलावा दहशरा पूजा को शांति पूर्ण संपन्न कराने में सराहनीय भूमिका के लिए सभी थानाध्यक्षों को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। डीएसपी को डीआईजी प्रशस्ति पत्र देंगे। मीटिग में एएसपी अम्बरीष राहुल, एएसपी अभियान नितिन कुमार जगदीशपुर डीएसपी श्याम किशोर रंजन, पीरो डीएसपी अशोक कुमार आजाद, डीएसपी ट्रेनिग काजल जयसवाल भी मौजूद थी।

loksabha election banner

-----

बॉक्स

----

दस थानेदारों को किया गया पुरस्कृत प्रतिवेदित कांडों की तुलना में डेढ़ से दो गुणा से अधिक कांडों का निष्पादन करने वाले करीब दस थानेदारों को जीएस मार्क देकर पुरस्कृत किया गया। क्राइम मीटिग के दौरान ही एसपी ने आदेश भी जारी कर दिया। सूत्रों के अनुसार महिला थानाध्यक्ष कंचन कुमारी, बिहियां थानाध्यक्ष रामलखन प्रसाद, बहोरनपुर ओपी प्रभारी मनीष कुमार, शाहपुर थानाध्यक्ष दीप नारायण सिंह, तियर थानाध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद, पीरो थानाध्यक्ष पंकज कुमार, हसनबाजार ओपी प्रभारी शंभू कुमार, चरपोखरी थानाध्यक्ष ओम प्रकाश, सिकरहटा थानाध्यक्ष राजेश कुमार एवं अगिआंव बाजार थानाध्यक्ष फुरकान अहमद खां को एक-एक सुसेवांक दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.