Move to Jagran APP

बिहार के आरा जेल में डीएम-एसपी ने घंटों की छापेमारी, कई मोबाइल, चार्जर समेत आपत्तिजनक सामान बरामद

भोजपुर जिले में अपरा‍ध के बढ़ते ग्राफ के बाद सोमवार सुबह डीएम-एसपी ने आरा जेल में छापेमारी की। इस दौरान हर वार्ड और क्षेत्र को खंगाला गया। छापेमारी के दौरान आठ मोबाइल फोन की बरामदगी से सनसनी फैल गई।

By Deepak SinghEdited By: Vyas ChandraPublished: Mon, 28 Nov 2022 01:01 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 01:28 PM (IST)
बिहार के आरा जेल में डीएम-एसपी ने घंटों की छापेमारी, कई मोबाइल, चार्जर समेत आपत्तिजनक सामान बरामद
जेल में छापेमारी के बाद बाहर निकलते डीएम व एसपी। जागरण

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के मंडल कारा आरा में सोमवार सुबह पुलिस-प्रशासन ने सघन छापेमारी की। छापेमारी के दौरान दौरान  मोबाइल, चार्जर, सिम, खैनी समेत गांजा की पुड़िया व अन्‍य अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए। छापेमारी का नेतृत्व जिलाधिकारी राजकुमार और एसपी संजय कुमार सिंह संयुक्त रूप से कर रहे थे।

loksabha election banner

(जेल से बरामद मोबाइल। )

आठ मोबाइल, सिम व चार्जर बरामद 

कई घंटे तक जेल में छापेमारी कर निकलने के बाद डीएम ने प्रेस को बताया कि जिले में कई ऐसी आपराधिक घटनाएं हो रही हैं, जिनका कनेक्‍शन मंडल कारा के कैदियों से जुड़े होने के संकेत मिल रहे थे। उस आधार पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान तलाशी में बंदियों के पास से आठ मोबाइल, पांच सिम, चार चार्जर के अलावा खैनी और गांजे की पुड़िया मिली है।

(जेल से मिले कई आपत्तिजनक सामान।)

मंटू सोनार हत्‍याकांड के भी जुड़े तार 

डीएम ने बताया कि इस संबंध में प्राथमिकी की कार्रवाई चल रही है। मंडल कारा के अंदर आपत्तिजनक सामान कैसे पहुंचा, इसकी भी जांच होगी। दोषी पाए जाने पर कर्मियों पर भी कार्रवाई होगी। गौरतलब हो कि  एक दिन पूर्व घटित शाहपुर के पूर्व मुख्य पार्षद मंटू सोनार की गोलियों से भूनकर  हत्या किए जाने के बाद स्वजन जेल से भी षड्यंत्र रचे जाने की संभावना जता रहे थे। जमानत पर बाहर आए अपराधियों पर भी संलिप्तता की संभावना जताई जा रही है।

छह घंटे तक चली छापेमारी,सभी वार्डों की तलाशी

मंडल कारा में छापेमारी की योजना रात में ही बन गई थी। सुबह छह बजे अचानक डीएम और एसपी के नेतृत्व में  प्रशासनिक अमला मंडल कारा पहुंच गया। साथ में सदर एसडीओ ज्योति नाथ साहदेव और एएसपी हिमांशु समेत कई पदाधिकारी थे। पुलिस केन्द्र से भी सौ से अधिक जवान मंगाए गए थे। इस दौरान मंडल कारा में  सभी वार्डों से लेकर शौचालय, रसोईघर और बरामदे में सर्च आपरेशन चलाया गया। इससे खलबली मची रही। तलाशी में इतनी संख्‍या में मोबाइल, चार्जर, सिम, गांजा मिलने से कई सवाल खड़े हो गए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.