Move to Jagran APP

ट्रैक्टर से कुचलकर बच्ची की मौत, हंगामा

भोजपुर जिला के हसनबाजार ओपी क्षेत्र अंतर्गत आरा- सासाराम स्टेट हाइवे पर हरनाम टोला के समीप मंगलवार की दोपहर अनियंत्रित ट्रैक्टर ने मुन्नी कुमारी नामक एक दस वर्षीय बच्ची को कुचल दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 11:42 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 11:42 PM (IST)
ट्रैक्टर से कुचलकर बच्ची की मौत, हंगामा
ट्रैक्टर से कुचलकर बच्ची की मौत, हंगामा

आरा। भोजपुर जिला के हसनबाजार ओपी क्षेत्र अंतर्गत आरा- सासाराम स्टेट हाइवे पर हरनाम टोला के समीप मंगलवार की दोपहर अनियंत्रित ट्रैक्टर ने मुन्नी कुमारी नामक एक दस वर्षीय बच्ची को कुचल दिया। जिससे बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, उसके साथ यज्ञ का मेला देख वापस लौट रहे कई लोग बाल बाल बच गए। मृतक बच्ची मुन्नी कुमारी मझिआंव निवासी संतोष राम की पुत्री बतायी जाती है। इधर बच्ची की मौत से आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर गए। हसनबाजार-मझिआंव मोड़ के समीप आरा- सासाराम स्टेट हाईवे को जाम कर आवागमन को ठप कर दिया। जिसके कारण स्टेट हाईवे पर वाहनों का परिचालन पूरी तरह अवरुद्ध हो गया। इसे लेकर संबंधित थाना में ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। हादसा दोपहर करीब तीन बजे के आसपास हुआ। करीब दो घंटे तक परिचालन अवरुद्ध रहा।

loksabha election banner

----------

यज्ञ मेला देख कर लौटने के दौरान हुआ हादसा

हसनबाजार ओपी के मझिआंव निवासी संतोष राम की 10 वर्षीय पुत्री मुन्नी कुमारी अपने घर के सदस्यों और बच्चों के साथ रोहतास के शिवपुर में आयोजित यज्ञ मेला देखने गई थी। यज्ञ मेला में घूमने के बाद मुन्नी कुमारी अन्य लोगों के साथ मंगलवार की दोपहर पैदल ही अपने गांव मझिआंव लौट रही थी। इसी क्रम में हरनाम टोला के समीप तेज गति से आ रहे एक ट्रैक्टर ने मुन्नी कुमारी को रौंद दिया। बच्ची की टक्कर मारने के बाद ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। घटना के बाद ट्रैक्टर चालाक मौके से फरार होने में सफल रहा। ट्रैक्टर के चपेट में आने के कारण मुन्नी कुमारी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके साथ पैदल जा रहे अन्य लोग बाल बाल बच गए। इस घटना की जानकारी होने के बाद आक्रोशित लोगों ने हसनबाजार-मझिआंव मोड़ के समीप आरा सासाराम स्टेट हाईवे को जामकर आवागमन ठप कर दिया।

--------

बेपरवाह परिचालन को लेकर दिखी नाराजगी

सड़क जाम में शामिल लोग सड़क पर बेपरवाह चलने वाले वाहनों पर लगाम लगाने और मृत बच्ची के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे थे। सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पीरो बीडीओ मानेंद्र कुमार सिंह और सीओ रंजीत कुमार ने मृतक के परिजनों को सरकार की ओर से मिलने वाली मुआवजा राशि देने का आश्वासन दिया। दोनों अधिकारियों की काफी मशक्कत के बाद करीब दो घंटे से जारी सड़क जाम समाप्त हुआ। इसके बाद आवागमन बहाल हो सका। इधर, ओपी प्रभारी शंभू ने बताया कि ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है। चालक फरार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.