आरा/सहार, जेएनएन। भोजपुर जिले चौरी थाना क्षेत्र अन्तर्गत सोना टोला- बेरथ गांव के बीच गुरुवार को अपराधियों ने हथियार के बल पर सीएसपी संचालक से करीब डेढ़ लाख रुपये लूट लिए। यहां तक कि लैपटाप व मोबाइल भी छीनकर चलते बने। इस दौरान विरोध करने पर सीएसपी संचालक को घायल भी कर दिया। सिर में चोटें आई है। अपराधी एक बाइक पर दो की संख्या में थे। इसे लेकर अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी कराई गई है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। अपराधियों तक पहुंचने के लिए तकनीकी सूत्र की भी मदद ली जा रही है। संबंधित इलाके में इस तरह की संभवत: पहली घटना मानी जा रही है।

घर से सीएसपी केन्द्र जाने के दौरान वारदात

गडहनी थाना क्षेत्र के अगिआंव निवासी राजेश कुमार सिंह बेरथ में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक का सीएसपी केन्द्र चलाते है। रोज की तरह गुरुवार की सुबह साढ़े आठ बजे अगिआंव से बेरथ गांव स्थित सीएसपी केन्द्र पर बाइक से जा रहा थे कि उसी दौरान बेरथ एवं सोना टोला के बीच पैक्स गोदाम के समीप दो कि संख्या में रहे अपराधी पहले से झाड़ी में छिपे हुए थे।

नजदीक पहुंचने पर अपराधियों ने अचानक सीएसपी संचालक के हाथ एवं सिर पर डंडे से हमला कर दिया और बैग में रखा डेढ़ लाख रुपये नकद एवं लैपटाप समेत मोबाइल लूटकर चलते बने। सूचना मिलते ही चौरी थानाध्यक्ष पवन कुमार घटनास्थल पर पहुंच गए और मामले की छानबीन की। चौरी थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि मारपीट एवं लूटपाट को लेकर दो अज्ञात पर प्राथमिकी की गई है।

नारायणपुर थाना क्षेत्र में बता रहा अंतिम लोकेशन

इधर, वारदात के बाद पुलिस ने अपराधियों की घेराबंदी करने का प्रयास किया। लेकिन, हाथ नहीं लगे। नारायणपुर- मड़नपुर क्षेत्र में अंतिम लोकेशन मिल रहा है। पुलिस मैनुअल व तकनीकी दोनों तरीके से सुराग पाने के प्रयास में लगी है।

बेलाउर गौरेया स्थान के समीप दवा कारोबारी से 30 हजार की लूट

जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा- अरवल मार्ग पर बेलाऊर- गौरेया स्थान के समीप बुधवार की रात नकाबपोश अपराधियों ने एक दवा कारोबारी से बैग में रखे 30 हजार नकद समेत अन्य सामग्री लूट लिया। बाद में पुलिस गाड़ी की लाइट को देखकर अपराधी जमुआंव गांव की ओर भाग निकले। पुलिस ने भाग रहे लुटेरों का पीछा भी किया। यहां तक कि जमुआंव गांव के समीप बाइक सहित एक दबोच लिया। जबकि, उसके अन्य साथी भागने में कामयाब रहे। पवना गांव निवासी संदीप कुमार का पवना बाजार बाजार में दवा दुकान है।

दुकान के लिए दवा खरीदने को लेकर बुधवार को संदीप पटना गए थे। पटना से वे जियारत एक्सप्रेस से सवा सात बजे आरा उतरे। वहां से अपनी बाइक से पवना जा रहे थे। जीरो माइल के समीप दूसरे दवा कारोबारी गोपाल चौधरी संदीप के साथ ही बाइक पर सवार हो गए। दोनों जब बेलाऊर गौरेया स्थान के समीप पहुंचे तभी चार बाइकों पर सवार आठ नकाबपोश अपराधियों ने चारों ओर से घेर लिया और हथियार के बल पर बैग में रखे 30 हजार रुपये,दवा तथा वाउचर आदि सामग्री लूट लिए। गिरफ्तार संदिग्ध संदेश थाना क्षेत्र के कुसरे गांव निवासी परमानन्द बिंद बताया जाता है।

सीएसपी संचालक को कब और कहां बनाया गया निशाना

  • 27 अगस्त 2022 को उदवंतनगर थाना के बेलाउर गांव स्थित सीएसपी केन्द्र से अपराधियों ने दिनदहाड़े एक लाख रुपये लूट लिए थे।
  • 06 जनवरी 2022 को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आरा-सरैया मार्ग पर डुमरा गांव के समीप अपराधियों ने सीएसपी संचालक गौतम कुमार के पास से एक लाख रुपये लूट लिए थे। अपराधी दो की संख्या में थे।
  • 21 मार्च 2021 को धनगाई थाना क्षेत्र के बोधा टोला-शिवपुर गांव के समीप हथियार बंद अपराधियों ने एक सीएसपी संचालक कुंजन कुमार के पास से दिनदहाड़े करीब साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिए थे। अपराधी दो की संख्या में थे जो एक बाइक पर सवार थे।
  • 30 दिसंबर 2021 को बिहिया थाना क्षेत्र के बनारसी टोला के समीप अपराधियों ने आंख में मिर्च पाउडर डाल सीएसपी संचालक से एक लाख 73 हजार रुपये और मोबाइल लूट लिया गया था।
  • 05 अगस्त 2021 को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बीबीगंज-धोबहां पथ पर बेलघाट-सुंदरपुर के समीप अपराधियों ने सीएसपी संचालक पवन कुमार से एक लाख दस हजार रुपये लूट लिए थे।

Edited By: Umesh Kumar