Move to Jagran APP

दीक्षांत समारोह कल, तैयारी अंतिम दौर में

भोजपुर। 5 अप्रैल को आयोजित वीकेएसयू का चौथा दीक्षांत समारोह कई मायनों में एतिहासिक ह

By Edited By: Published: Sun, 03 Apr 2016 06:54 PM (IST)Updated: Sun, 03 Apr 2016 06:54 PM (IST)
दीक्षांत समारोह कल, तैयारी अंतिम दौर में

भोजपुर। 5 अप्रैल को आयोजित वीकेएसयू का चौथा दीक्षांत समारोह कई मायनों में एतिहासिक होगा। इसके लिए तैयारी अंतिम दौर में है। सूबे के राज्यपाल रामनाथ कोविन्द समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। जबकि समारोह के विशिष्ट अतिथि होंगे भारतीय विज्ञान कांग्रेस संस्था के महाध्यक्ष प्रोफेसर ए.के.सक्सेना। इसके लिए विवि में मंच बनाया जा रहा है। वही समारोह में शिरकत करने वालों के बैठने के लिए पंडाल तैयार किया जा रहा है। काम युद्धस्तर पर रात-दिन चल रहा है। दूसरी ओर वीसी डा.लीलाचंद साहा ने समारोह के लिए गठित विभिन्न कमेटियों के सदस्यों के साथ अलग-अलग बैठक की। बैठक का दौर रविवार को अवकाश होने के पश्चात भी पूरे दिन चला। विवि के प्रशासनिक पदाधिकारी समारोह स्थल का बारी-बारी से जायजा लेते रहे।

loksabha election banner

-----------

प्रशासनिक पदाधिकारियों ने किया स्थल का मुआयना:

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के लिए बनाए जा रहे मंच का मुआयना करने रविवार को एडीएम सुरेन्द्र कुमार, नगर आयुक्त प्रमोद कुमार व जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी विकास कुमार दल बल के साथ पहुंचे। समारोह स्थल की विधि व्यवस्था पर विवि के कुलपति डा.लीलाचंद साहा से बातचीत की। पंडाल में लोगों के बैठने के लिए बन रहे अलग-अलग ब्लाक की सुरक्षा पर चर्चा की।

------------

छात्र-छात्राओं को बांटा गया गाउन:

दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराए छात्र-छात्राओं को गाउन वितरण किया गया। गाउन वितरण को लेकर पूरे दिन विवि में चहल-पहल रही। वीसी डा.लीलाचंद साहा ने बताया कि छात्र-छात्राओं के गाउन वितरण का 90 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। इस मौके पर छात्र-छात्राओं को पास भी निर्गत किया गया। शेष बचे छात्र-छात्राएं सोमवार को विवि से गाउन ले सकते है। वही सोमवार को सीनेट, सिडिंकेट, एकेडमिक कौंसिल के सदस्यों को गाउन बांटा जाएगा।

------------

न्याय दिलाओ संघर्ष समिति ने कार्यक्रम की स्थगित:

वीकेएसयू की पांच अप्रैल को होने वाले दीक्षांत समारोह के कार्यक्रम को देखते हुए बिहार बंद के कार्यक्रम को स्थगित करने की घोषणा विशेश्वर ओझा हत्याकांड के खिलाफ न्याय दिलाओं संघर्ष समिति ने की है। यह निर्णय संघर्ष समिति ने वीसी डा.लीलाचंद साहा के अनुरोध पर लिया है। वीसी श्री साहा ने इसके लिए संघर्ष समिति के प्रति आभार प्रकट की है।

--------------

शिक्षा के महत्व पर डाला प्रकाश:

जा.सं.,आरा: महाराजा कालेज राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से आयोजित विशेष आवासीय शिविर के चौथे दिन शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला गया। शिविर में बिहार एवं झारखंड के क्षेत्रीय अधिकारी दीपक कुमार व वीकेएसयू राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डा.प्रसुंजय कुमार सिन्हा भी भाग लेने पहुंचे। इस अवसर द्वय पदाधिकारियों ने गोद लिए गांवों एवं बस्तियों के लोगों को जागृत करने पर जोर दिया। इस मौके पर कार्यक्रम पदाधिकारी विकास कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, शशि, राहुल, सुमित कुमार, अमृत, हिमांशु, पंकज, सौरभ समेत कई लोग उपस्थित थे। वही दूसरी ओर जैन कालेज एनएसएस की ओर बाजार समिति स्थित अनाइठ मिल्की मुसहरी में बिहार एवं झारखंड के क्षेत्रीय निदेशक दीपक कुमार व वीकेएसयू एनएसएस के समन्वयक डा.प्रसुंजय कुमार जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान डा.डीएन चौधरी, डा.शिव कुमार रवि, समेत स्वयंसेवक उपस्थित थे।

--------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.