Move to Jagran APP

बेटी को विदा करने आ रहे थे, हादसे में गई जान

भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत गोसाईपुर गांव निवासी नंदलाल पासवान अपनी बिटिया को डोली में बिठाकर ससुराल विदा करने के लिए घर आ रहे थे पर होनी को कुछ और मंजूर था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 10:22 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 06:20 AM (IST)
बेटी को विदा करने आ रहे थे, हादसे में गई जान
बेटी को विदा करने आ रहे थे, हादसे में गई जान

आरा। भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत गोसाईपुर गांव निवासी नंदलाल पासवान अपनी बिटिया को डोली में बिठाकर ससुराल विदा करने के लिए घर आ रहे थे पर होनी को कुछ और मंजूर था। शुक्रवार की सुबह यूपी के प्रतापगढ़ के समीप स्कॉर्पियो और कंटेनर के बीच जोरदार टक्कर में नंदलाल पासवान की जान चली गई। इस भीषण हादसे में कुल नौ लोगों की जानें गई है। जिसमें गोसाईपुर के नंदलाल पासवान भी है। जबकि, हादसे में घायल बंटी पासवान जिदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। इधर, हादसे के बाद शुक्रवार की सुबह जैसे ही फोन से इस मनहूस घटना की जानकारी मिली तो कोहराम मच गया। हादसे की सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में परिवार के कई सदस्य यूपी के लिए रवाना हो गए। इधर, हादसे में पति की मौत की खबर सुनकर पत्नी मीना देवी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। दोनों बेटियां भी अपनी आंखों के आंसू को मां से छिपाकर उसे चुप कराने में जुटी हुई थी। आसपास की महिलाएं ढांढस बंधाने में लगी हुई थी। हादसे की सूचना मिलने के बाद सगे-संबंधियों के आने का सिलसिला लगातार चल रहा है।

loksabha election banner

-----

30 जून को आनी थी बेटी के गवना की बारात

बताया जा रहा है कि शाहपुर के गोसाईपुर गांव निवासी लाल मोहर पासवान को तीन पुत्र थे। जिसमें नंद लाल पासवान छोटा था। वह हरियाणा के भिवानी में प्राइवेट जॉब कर परिवार का जीवकोपार्जन चलाया करता था। ग्रामीणों व स्वजनों के अनुसार नंदलाल पासवान ने अपनी बड़ी बेटी के गवना की बारात के लिए 30 जून तारीख निर्धारित कर रखा था। जिले के नरही,चांदी से बारात आनी थी। परिवार के सभी लोग तैयारियों में लगे थे।लेकिन, किसी को यह पता नहीं था कि बेटी की डोली निकलने से पहले ही पिता की अर्थी उठ जाएगी।

----

पहले कराया था ट्रेन का टिकट, दोस्तों के कहने पर स्कार्पियो से चल पड़े

गोसाईपुर गांव निवासी नंद लाल पासवान ने घर आने के लिए आगामी 14 जून का ट्रेन टिकट भी ले रखा था। लेकिन, नियति को शायद कुछ और मंजूर था। भिवानी में उसके दोस्त स्कॉर्पियो से अपने गांव आ रहे थे। उनके गुजारिश करने पर नंदलाल अपने भतीजे बंटी पासवान के साथ घर आने के लिए स्कॉर्पियो में सवार हो गए। इसी बीच शुक्रवार की सुबह यूपी के प्रतापगढ़ जिले के समीप वाजिदपुर-नवाबगंज के समीप अनियंत्रित कंटेनर से टकराकर स्कॉर्पियो दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें नंदलाल पासवान समेत नौ लोगों की मौत हो गई। जबकि, घायल भतीजा बंटी पासवान को गंभीर हालत में लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया हैं।

------

घर वापसी की राह देख रहे थे लोग, अचानक फोन पर मिला मौत का मैसेज

नंदलाल पासवान के परिवार के सदस्य शुक्रवार को घर वापसी की राह देख रहे थे। लेकिन, अचानक फोन पर मौत का मैसेज आने के बाद कोहराम मच गया। बताया जा रहा कि नंद लाल पिछले पांच वर्षों से हरियाणा के भिवानी में प्राइवेट नौकरी करते आ रहे थे। अपनी बड़ी बेटी पूजा की शादी एक साल पहले नरही, चांदी गांव में की थी। जिसका गवना अभी तक नहीं हुआ था। इसके लिए 30 जून की तारीख तय थी। नंदलाल के दो पुत्र व दो बिटिया है। सबसे बड़े बेटे का नाम अनील पासवान दूसरी बेटी पूजा देवी, पुत्र सुनील पासवान व पुत्री शोभा कुमारी शामिल है। इधर चाचा नंदलाल की मौत के सदमे में जख्मी भतीजा बंटी सही तरीके से बोल नही पा रहा हैं। बातचीत के क्रम में वह फफक कर रो पड़ता है। मृतक नंदलाल अपने तीन भाइयों में सबसे छोटे थे। इनके दोनो बड़े भाई भोला पासवान व मंझले भाई अक्षयलाल पासवान एक साथ ही हरियाणा के भिवानी में प्राइवेट नौकरी करते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.