आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के आरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धुधुआं गांव में शनिवार शाम भूमि विवाद को लेकर राजस्थान से आए एक बिल्डर के परिवार के चार लोगों की पिटाई कर दी गई। इस दौरान सरेआम पिस्तौल दिखाकर दशहत फैलाने का भी प्रयास किया गया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ है। झड़प में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धुधुआं गांव निवासी बबली देवी, उनकी देवरानी आरती देवी और दो देवर राजमुख कुमार राय एवं सुजीत कुमार को चोटें आई हैं।

जानकारी के अनुसार, राजमुख कुमार राय पेशे से बिल्डर हैं। वह राजस्थान के अलवर में अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं। राजमुख अपनी भांजी की शादी में शामिल होने के लिए तीन दिन पहले गांव वापस आए हैं। घटना को लेकर संबंधित थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है। हमले में कार क्षतिग्रस्त किए जाने का भी आरोप है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

खरीदे गए प्लाट में आगे का हिस्सा मांगने को लेकर हुआ विवाद

हमले में जख्मी बिल्डर राजमुख कुमार राय ने बताया कि उनके बड़े भाई स्व. देशमुख राय ने वर्ष 2015 में अशोक कुमार श्रीवास्तव नामक व्यक्ति से एक कट्ठा जमीन ली थी। संबंधित प्लाट में ही यह जमीन है। उसी प्लाट में आरोपित पक्ष ने करीब डेढ़ कट्ठा जमीन ली थी। इसके बावजूद आरोपित पक्ष लगातार जमीन में आगे का हिस्सा मांगा रहा था। इस बात को लेकर उनके बीच विवाद चला रहा है। शनिवार शाम आरोपित पक्ष उनकी जमीन में लगे रेलिंग को जेसीबी से उखाड़ रहा था। जब राजमुख राय ने इसका विरोध किया तो उनके बीच नोकझोंक भी हुई। इसके बाद आरोपित पक्ष के लोगों ने राजमुख के परिवार के लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी; जिससे सभी जख्मी हो गए।

मारपीट के दौरान कार क्षतिग्रस्त करने का आरोप

राजमुख ने आरोप लगाया कि मारपीट के दौरान आरोपित पक्ष ने उनकी गाड़ी का शीशा तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। जख्मी राजमुख कुमार राय ने गांव के ही सुमित कुमार राय, अजीत कुमार राय एवं संजीत कुमार राय नामक व्यक्ति पर जमीनी विवाद को लेकर मारपीट का आरोप लगाया है। हालांकि, पुलिस अपने स्तर से भी मामले की छानबीन कर रही है।

वायरल वीडियो में पिस्तौल लहराते और तानते नजर आ रहा एक नकाबपोश

इधर, झड़प के बाद इंटरनेट मीडिया पर जो वीडियो फुटेज वायरल हुई है, उसमें एक नकाबपोश शख्स पिस्तौल लहराते और तानते नजर आ रहा है। हालांकि, दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वायरल वीडियो में महिलाओं के साथ भी मारपीट की जा रही है। वहीं एक शख्स हाथ में ईंट-पत्थर लेकर मारने का प्रयास करता दिखा रहा है। मुफस्सिल थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि आवेदन के आधार पर प्राथमिकी कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Ashisha Singh Rajput

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट