Move to Jagran APP

आरा में रेल यात्री को झांसा देकर लूटने के आरोप में दो गिरफ्तार

आरा रेलवे स्टेशन पर रेल पुलिस ने दो बदमाशों को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वे एक रेल यात्री को झांसा देकर लूटने की कोशिश कर रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 05:53 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 08:17 PM (IST)
आरा में रेल यात्री को झांसा देकर  लूटने के आरोप में दो गिरफ्तार
आरा में रेल यात्री को झांसा देकर लूटने के आरोप में दो गिरफ्तार

आरा। आरा रेलवे स्टेशन पर रेल पुलिस ने दो बदमाशों को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वे एक रेल यात्री को झांसा देकर लूटने की कोशिश कर रहे थे। पकड़े गए दोनों आरोपी संतोष राम तथा सुनील राम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धमार गांव के निवासी बताए जाते हैं, जिनके पास से पुलिस ने 7500 रुपये नकद तथा वादी का एक आधार कार्ड बरामद किया है। इस बाबत वादी नारायणपुर थाना क्षेत्र के चासी गांव निवासी शिवम सिंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद रेल पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक वादी शिवम सिंह सूरत में काम करता है, जो अपने एक रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शामिल होने के लिए बीती रात ट्रेन से आरा पहुंचा था। रात में चांसी जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिलने के कारण वह प्लेटफार्म पर ही रुक गया था, जिसे अकेला देखकर उसे लूटने की नीयत से दोनों आरोपितों ने पहले उससे यह कहकर दोस्ती कर ली कि उन्हें भी चासी की तरफ जाना है। बाद में जब वह उनके साथ चलने को तैयार हो गया तो आरोपियों में से एक ने उसका लगेज खुद उठा लिया और यात्री की नजर बचाकर बैग में रखे 7500 रुपये नकद और एक आधार कार्ड उसमें से निकाल लिया। कुछ दूर चलने के बाद यात्री को शक हुआ तो उसने अपना बैग उनसे वापस ले लिया। इस बीच जब उसने अपना बैग चेक किया तो उसमें रखी नकदी गायब देख यात्री को होश उड़ गए। माजरा समझ में आते ही यात्री ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिसके बाद गश्ती कर रही रेल पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और दोनो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने के बाद उनके पास से 7500 रुपये नकद और एक आधार कार्ड बरामद किया गया।

जीआरपी थानाध्यक्ष शाहनवाज खान ने बताया कि एक रेल यात्री को झांसा देकर उसे लूटने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

-----------

अनजान व्यक्ति से सतर्क रहने की रेल पुलिस ने की अपील

आरा: त्योहारी सीजन में यात्रियों की सुरक्षा में नियमित गश्ती अभियान चला रही रेल पुलिस ने यात्रियों से अनजान लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। जीआरपी थानाध्यक्ष शाहनवाज खान ने बताया कि त्योहारी सीजन में यात्रियों की आवाजाही बढ़ने के साथ अपराधी भी सक्रिय हो गए है, जिनकी धर पकड़ के लिए नियमित अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने इस मामले में यात्रियों से सहयोग करने तथा अनजान लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.