Move to Jagran APP

पटना से घर आए बैंक के गार्ड को गोली मारी

भोजपुर जिले के कोईलवर थाना अन्तर्गत डुमरियां गांव में सोमवार की देर रात हथियार बंद तत्वों ने एक बैंक में कार्यरत सिक्युरिटी गार्ड को गोली मार दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 07:00 PM (IST)
पटना से घर आए बैंक के गार्ड को गोली मारी
पटना से घर आए बैंक के गार्ड को गोली मारी

आरा। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना अन्तर्गत डुमरियां गांव में सोमवार की देर रात हथियार बंद तत्वों ने एक बैंक में कार्यरत सिक्युरिटी गार्ड को गोली मार दी। जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल, आरा में भर्ती कराया गया है। बैंक गार्ड को शरीर के पिछले भाग में कमर के नीचे गोली लगी है। घटना के मूल में सरकारी जमीन पर दखल-कब्जा व मूर्ति विसर्जन जुलूस को रोके जाने को लेकर उपजे विवाद की बात सामने आ रही है। इसे लेकर दो गुटों के बीच तनाव गहरा गया है। घायल दशरथ ¨सह (54वर्ष) डुमरियां गांव निवासी रामजतन ¨सह के पुत्र बताये जाते हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। इसे लेकर पांच के विरुद्ध केस दर्ज कराया गया है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कोईलवर के डुमरियां गांव निवासी दशरथ ¨सह पहले आर्मी में कार्यरत थे। आर्मी से रिटायर्ड होने के बाद दशरथ ¨सह पटना के फ्रेजर रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया के मुख्य शाखा में सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। सोमवार की शाम पटना में ड्यूटी करने के बाद घर आए थे। रात दस बजे के बाद अपने दरवाजे पर थे। इसी दौरान हथियारबंद तत्वों ने दरवाजे पर धावा बोलकर दशरथ ¨सह को गोली मार दी। जिसमें वे घायल हो गए।

loksabha election banner

-----

दिन में बड़े भाई के साथ हुई थी मारपीट

बताया जा रहा है कि सोमवार को दिन में बच्चे सरस्वती पूजा को लेकर विसर्जन जुलूस निकाले थे। गांव के तिर्थनाथ ¨सह मूर्ति विसर्जन जुलूस लेकर अपने दरवाजे पर जा रहे थे। इस दौरान दूसरे गुट के लोगों ने रास्ते से जुलूस जाने से रोक दिया था। जिसका विरोध करने पर तिर्थनाथ ¨सह की पिटाई कर दी गई थी। जिसे लेकर कोईलवर थाना में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस मामले को लेकर रात में विवाद ने तूल पकड़ लिया। जिसके बाद हथियारबंद तत्वों ने दरवाजे पर चढ़कर तिर्थनाथ ¨सह के छोटे भाई दशरथ ¨सह को गोली मार दी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल ने इसे लेकर पांच के विरुद्ध केस दर्ज कराया है। इसमें गांव के राहुल ¨सह, सुरेश ¨सह, पंचा ¨सह, टुनू ¨सह तथा मुरारी ¨सह समेत पांच पर मारपीट व फाय¨रग किए जाने का आरोप लगाया गया है। इसे लेकर दो गुटों में तनाव गहरा गया है।  परिजनों के अनुसार इससे पूर्व भी सरकारी जमीन पर मंदिर व पैक्स गोदाम बनाए जाने को लेकर विवाद हुआ था। कोईलवर थानाध्यक्ष ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जांच चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.