आरा। भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने होली के दौरान हुड़दंग मचाने वाले तत्वों से सख्ती से निपटने का आदेश दिया है। अवसर था शनिवार को पुलिस कार्यालय में आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी का। इस दौरान एसपी ने होली के दौरान हुड़दंग मचाने वाले तत्वों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। होलिका दहन और होली के अवसर पर शांति व्यवस्था भंग नहीं हो इस पर विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि शराब के धंधेबाजों व शराबखोरों पर विशेष नजर रखें। जहां-जहां भी होलिका दहन हो वहां विशेष चौकसी सुनिश्चित करें। हर हाल में होली शांति पूर्वक हो। इसके लिए सूचना संकलन कर निरोधात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करें। इंस्पेकटर व डीएसपी खुद भ्रमण कर निगरानी रखें।

------

मार्च के अंत तक भोजपुर पुलिस का प्रारंभ हो जायेगा बेवसाइट

मीटिग के दौरान चर्चा हुई कि मार्च के अंतिम महीना तक भोजपुर पुलिस का अपना बेवसाइट चालू हो जायेगा। जिसके जरिये चरित्र सत्यापन, मोबाइल गुमशुदगी तथा पासपोर्ट सहित कई मामलों का निष्पादन ऑन लाइन हो जायेगा। ऑन लाइन कैसे काम करना है। इसे लेकर भी थानेदारों को टिप्स दिए गए। इसे लेकर पुलिस कार्यालय समेत थानों में कम्प्यूटर की पर्याप्त व्यवस्था कर दी गई है।

------लंबित कुर्की वारंट के निष्पादन पर दिया जोर

बैठक के दौरान एसपी ने लंबित वारंट व कुर्की की भी समीक्षा की। साथ ही इसके त्वरित निष्पादन पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कांडों के निष्पादन के साथ-साथ लंबित कुर्की वारंट के निष्पादन को लेकर भी अभियान चलाएं। बैठक के दौरान लंबित चरित्र व पासपोर्ट को भी त्वरित गति से निष्पादन करने का आदेश दिया गया।

-----

हर हफ्ते कराएं गुंडा परेड

बैठक के दौरान एसपी ने कहा कि थानों में हर हफ्ते गुंडा परेड सुनिश्चित करें। इसके लिए दिन और समय निर्धारित करें। जिले के करीब 1465 बदमाशों का नाम अब तक गुंडा रजिस्टर में दर्ज हो चुका है। उन्होंने गुंडा रजिस्टर में नाम दर्ज कराने के लिए प्रस्ताव समर्पित करने का भी निर्देश दिया। बैठक में पीरो डीएसपी अशोक कुमार आजाद, जगदीशपुर डीएसपी श्याम किशोर रंजन, मुख्यालय डीएसपी मुरारी प्रसाद के अलावा सभी इंसपेक्टर व थानाध्यक्ष मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस