भोजपुर, जेएनएन। भोजपुर जिला के कोईलवर थाना क्षेत्र के गोवर्धन चक गांव में शुक्रवार की सुबह करीब तीन बजे बिजली के शार्ट-सर्किट से एक झोपड़ीनुमा घर में भीषण आग लग गई। हादसे में एक बालक के साथ तीन मवेशी झुलकर मर गए। जबकि मृतक के छोटे भाई ने भागकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना मिलने के पर शुक्रवार की सुबह कोईलवर थाना पुलिस पहुंची। मृत 12 वर्षीय बालक संजीत कुमार उर्फ कल्लू गोवर्धन चक गांव निवासी गौतम राम का पुत्र बताया जाता है। हादसे में बच्चे की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

एक ही झोपड़ी में सोए थे दोनों सगे भाई

बताया जाता है कि कोईलवर थाना क्षेत्र के गोवर्धन चक गांव निवासी गौतम राम के परिवार के सदस्य रोज की तरह गुरुवार की रात खाना खाकर सो गए थे। गृहस्वामी के दो पुत्र संजीत और सन्नी एक साथ एक ही झोपड़ी में सोए हुए थे। बगल में गाय, उसका बच्चा और एक बकरी भी खुंटे पर बंधी थी। जबकि, मां-बाप दूसरी झोपड़ी में थे। इस बीच सुबह तीन बजे अचानक बिजली के शार्ट सर्किट से झोपड़ीनुमा घर में आग लग गई।

आग लगने से गिरे मलवे में दब गया

जानकारी के अनुसार झोपड़ीनुमा घर के ऊपरी भाग में पहले आग की लपटें उठीं। इस दौरान गृहस्वामी का छोटा बेटा 10 वर्षीय सन्नी कुमार भाग निकला। जबकि, बड़ा पुत्र संजीत भागने का प्रयास ही कर रहा था कि उसके ऊपर छप्पर का मलवा गिर पड़ा। इससे वो बाहर नहीं निकल पाया और झुलकर उसकी मौत हो गई। इधर, स्वजनों को लगा कि वह बचकर निकल गया है लेकिन, जब वह नहीं मिला तो घर अंदर जाने पर उसका शव मिला। हादसे में मौत के बाद स्वजनों पर दुखों का पहाड़ टूटा पड़ा है। मौके पर पहुंचे एसआइ हरेराम शर्मा ने बताया कि शुरुआती जांच में बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस