Move to Jagran APP

भोजपुर में फिर मिले 82 नए कोरोना पॉजिटिव

भोजपुर जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को भी जिले में 82 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई जिसमें से 63 की जानकारी बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति से मिली।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 11:48 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 07:34 AM (IST)
भोजपुर में फिर मिले 82 नए कोरोना पॉजिटिव
भोजपुर में फिर मिले 82 नए कोरोना पॉजिटिव

आरा। भोजपुर जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को भी जिले में 82 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई, जिसमें से 63 की जानकारी बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति से मिली। जबकि जिला मुख्यालय अंतर्गत सांस्कृतिक भवन स्थित सैंपल संग्रह केंद्र पर कोरोना जांच को लिए गए 109 सैंपलों में से 19 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन 19 संक्रमितों में से 11 को इलाज हेतु आइसोलशन सेंटर भेज दिया गया। जबकि 08 को होम आइसोलेशन में भेजा गया है। इससे पहले सोमवार को सीआरपीएफ के 09 जवानों समेत 109 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। रविवार को भी जिले में 71 नए कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए थे, जिसमें से 50 नए केस की जानकारी बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति से तथा 21 की जानकारी जिला मुख्यालय के सांस्कृतिक भवन स्थित सैंपल संग्रह केंद्र से मिली थी। सांस्कृतिक भवन स्थित सैंपल संग्रह केंद्र पर रविवार को कुल 93 लोगों का सैंपल लिया गया था, जिसमें रैपिड एंटिजेन किट से हुई जांच में 21 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इन 21 पॉजिटिव मामलों में एक पॉजिटिव केस मृत संक्रमित का था, जिसकी जांच से पहले ही अचानक अधिक तबियत खराब होने से मौत हो गई थी। मौत के बाद जब उसके सैंपल की जांच की गई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इधर जिले के अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मंगलवार को भी युद्ध स्तर पर रैपिड एंटिजेन किट से जांच जारी थी, जिनका जांच परिणाम देर रात तक मिलने की संभावना है। इससे पहले शनिवार को 50, शुक्रवार को 82 तथा गुरुवार को 76 कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे। इधर मंगलवार को भी जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी रैपिड एंटिजेन किट से व्यापक पैमाने पर जांच हुई है, जिसकी रिपोर्ट देर रात तक मिलने की संभावना है। इससे पहले 25 जुलाई को भोजपुर में हुए कोरोना विस्फोट में नए कोरोना पॉजिटिव मामलों में अब तक की सर्वाधिक संख्या 164 तक पहुंच गई थी। बता दें कि रैपिड एंटीजेन किट से हुई जांच संबंधी परिणाम आधे घंटे से भी कम समय में मिल जा रहा है। इधर कई दिनों से कोरोना जांच की मंथर गति को तेज करने कवायद शुरू थी, जिस पर रैपिड एंटीजन किट से जांच शुरू होने से विराम लग गया है। ऐसे में जिले में कोरोना पॉजिटिव मामलों में व्यापक पैमाने पर वृद्धि होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। आपको बताते चलें कि अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1839 हो गई है, जिसमें 1220 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, 18 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं 606 एक्टिव संक्रमितों में से 82 नए संक्रमितों को छोड़कर शेष सभी संक्रमितों में से अधिकांश होम आइसोलेशन में है। वहीं कइयों का इलाज पटना एवं भोजपुर के विभिन्न आइसोलशन कम ट्रीटमेंट सेंटरों में चल रहा है। मंगलवार को पॉजिटिव पाए गए नए 82 संक्रमितों के अलावा रैपिड एंटिजेन किट से विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हुई जांच में पाए गए गंभीर नए कोरोना संक्रमितों को भी आइसोलेशन में भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जबकि ए सिम्टमेटिक लक्षण वाले मरीजों को होम आाइसोलेशन में रखा जा रहा है। इधर कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर जिले में हड़कंप मचा हुआ है।

loksabha election banner

---------------

कोरोना मीटर : - ताजा मामले (मंगलवार)- 82 - एक दिन के पहले के नए मामले- 109 - वर्तमान में संक्रमित- 606 - बचाए गए संक्रमित- 1220 - कुल संक्रमित - 1839 - मृतक संक्रमित- 18


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.