Move to Jagran APP

दूसरे दिन 790 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

विद्यालय परीक्षा समिति की दसवीं की परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार को कुल 41 परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच कुल 790 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 11:09 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 11:09 PM (IST)
दूसरे दिन 790 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा
दूसरे दिन 790 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

आरा। विद्यालय परीक्षा समिति की दसवीं की परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार को कुल 41 परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच कुल 790 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। पहली पाली में 338 व दूसरी पाली में 452 परीक्षार्थी विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देने नहीं पहुंचे। दोनों पालियों में सोशल साइंस की परीक्षा थी। पहली पाली में कुल परीक्षार्थियों की संख्या 25,555 थी, जिसमें 25,217 परीक्षार्थी शामिल हुए। जबकि दूसरी पाली में कुल परीक्षार्थियों की संख्या 27,276 थी, मगर परीक्षा में शामिल हुए 26,824 परीक्षार्थी। दूसरे दिन दोनों पालियों में कुल 51,041 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। किसी भी पाली में नकल करने के आरोप में एक भी छात्र नहीं पकड़े गए। हालांकि शहर के एक परीक्षा केन्द्र पर छत फांदकर चिट- पुर्जा पहुंचाने का वीडियो वायरल हुआ है। दूसरी ओर डीपीओ राघवेन्द्र प्रताप ¨सह ने विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण की।

loksabha election banner

--------------

जगदीशपुर में दूसरे दिन भी शांतिपूर्ण ढंग से हुई मैट्रिक परीक्षा

संवाद सहयोगी, जगदीशपुर (भोजपुर) : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन भी अनुमंडल मुख्यालय स्थित सभी पांच परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुआ। मैट्रिक की परीक्षा को कदाचार मुक्त और शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर अनुमंडल प्रशासन की ओर पूरी तैयारी की गई है। अनुमंडल प्रशासन की ओर से सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारियों के साथ पर्याप्त संख्या में महिला पुलिस के अलावा पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावा अधिकारियों के नेतृत्व में उड़नदस्ता टीमों का गठन भी किया गया है। परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने सभी परीक्षा केंद्रों पर सौ मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू किया है। मालूम हो कि अनुमंडल मुख्यालय के संत जेवियर्स स्कूल, स्वारथ साहू उच्च विद्यालय, डॉ. के.के. मंडल कालेज, संत बराहना महिला कालेज, कन्या उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी मैट्रिक की परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा के दूसरे दिन भी जगदीशपुर एसडीएम अरूण कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने सभी परीक्षा केंद्रों का दौरा कर परीक्षा संचालन का जायजा लिया।

मैट्रिक परीक्षा में शुक्रवार को शहर के संजय गांधी कॉलेज से दो परीक्षार्थी नकल करने के आरोप में निष्कासित कर दिए गए। जिनसे देर शाम जुर्माना की राशि वसूलकर छोड़ दिया गया। जिला प्रशासन ने इलेक्ट्रानिक मीडिया द्वारा कदाचार करने का एक वीडियो वायरल किए जाने की खबर दिखाए जाने पर नाराजगी प्रकट की है। प्रशासन ने जारी बयान में कहा है कि वायरल वीडियो पूरी तरह से गलत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.