मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जेएनएन (किशनगंज)। कोचाधामन थाना क्षेत्र अंतर्गत बुआलदह पंचायत के झाटीबाड़ी गांव के समीप एक सागवान के बगान में रविवार को एक युवती का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। गला रेतकर की गई युवती की हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम बाद परिजनों को सौंप दिया। मृतका की पहचान अलता कमलपुर पंचायत के पठान टोली, बूढ़ीमारी निवासी स्व. नजीरुद्दीन की छोटी बेटी राशेदा बेगम (23) की रूप में की गई है। पुलिस प्रेम प्रसंग में हत्या का मामला करार दे रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि सभी ¨बदुओं पर मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार मृतका राशेदा पांच बहनों में सबसे छोटी थी। मां-बाप दोनों ही गुजर चुके हैं। सभी चारों बहनों की शादी हो चुकी है। वह घर में अकेले ही रहती थी। पड़ोसियों का कहना है कि राशेदा हर दिन की तरह शनिवार रात को भी खाना खा अपने घर में सो गई। रविवार सुबह लोगों ने घर से दूर सागवान के बगीचे में उसका शव मिला। शव देखकर लोगों ने इसकी सूचना पंचायत के मुखिया अंजार आलम व पुलिस को दिया। युवती की हत्या की सूचना पर एसडीपीओ डॉ. अखिलेश कुमार ¨सह, सर्किल इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार राय, कोचाधामन थानाध्यक्ष मेराज हुसैन व बहादुरगंज थानाध्यक्ष सुमन कुमार ¨सह मौके पर पहुंचे व स्थानीय लोगों व मृतका के बहनों से पूछताछ किया। हालांकि परिजनों के द्वारा घटना को लेकर किसी को आरोपित नहीं बनाया गया। वहीं मृतका की एक बहन ने पुलिस को एक मोबाइल नंबर की जानकारी देते हुए बताया कि इसी नंबर पर वह घंटों बात किया करती थी। उसी नंबर को पुलिस प्रेमी का नंबर मानकर जांच में जुटी है। हालांकि घटनास्थल मृतका के घर व बहन की ससुराल के बीच में होने के कारण पुलिस अन्य ¨बदुओं पर भी जांच कर रही है। हत्या में एक से अधिक लोगों के शामिल होने का भी पुलिस को संदेह है, लिहाजा वैज्ञानिक तरीके से जांच के अलाव पुलिस ने डॉग स्क्वायड की टीम का भी सहारा लिया। वहीं इस संबंध में एसडीपीओ डॉ. अखलेश कुमार ने बताया कि अपराधी कितना भी शातिर हो क्यों न हो जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा।

----

प्रथम ²ष्टया मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत होता है। वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान की जा रही है। जल्द ही मामले का उद्भेदन कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। स्पीडी ट्रायल चलाकर आरोपितों को सजा दिलाई जाएगी।

- कुमार आशीष, एसपी, किशनगंज।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप