संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। एसपी के निर्देश पर जमालपुर पुलिस ने शहर के एक चर्चित होटल में छापेमारी कर संचालित हो रहे देह व्यापार के धंधे का पर्दाफाश कर दिया। इस दौरान पुलिस ने लगभग एक दर्जन युवक युवती के साथ ही होटल के मैनेजर को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।

देह व्यापार के लिए पूर्व से बदनाम रहे जमालपुर स्टेशन रोड के कई होटल के बारे में लगातार पुलिस को यह सूचना मिल रही थी कि देह व्यापार का धंधा होटलों में संचालित किया जा रहा है। आसपास के क्षेत्रों के संदिग्ध चेहरे का आना जाना लगा रहता है। इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए प्रशिक्षु डीएसपी निधि कुमारी के नेतृत्व में स्टेशन रोड के सभी होटलों में छापेमारी की गई। जब स्टेशन चौक स्थित एक होटल के नीचे जैसे ही पुलिस की गाड़ी लगी दो होटल के अंदर से लोग इधर-उधर भागने लगे। पुलिस को जैसे ही शक हुआ तो होटल के अंदर तलाशी अभियान शुरू किया गया। इसी दौरान पुलिस ने शराब के नशे में दो युवक के साथ एक दर्जन युवक युवती सहित होटल के मैनेजर को हिरासत में ले लिया।

इधर होटल में हुई छापेमारी के बारे में प्रशिक्षु डीएसपी निधि कुमारी ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर होटलों में सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इसी क्रम में स्टेशन चौक के एक चर्चित होटल से एक दर्जन युवक -युवती सहित होटल मैनेजर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। जहां होटल के रजिस्टर से मिलान एवं हिरासत में लिए गए युवक-युवती के परिजनों पूछताछ किया जा रहा है। वहीं, हिरासत में लिए गए दो युवकों को नशे की हालत में पाया गया है। जिसकी जांच कराई जा रही है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर होटल मालिक एवं हिरासत में लिए गए युवक-युवती के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, अवैध धंधा में लिप्त होटल को सील करने के लिए भी वरीय अधिकारियों को लिखा जाएगा। बरहाल जमालपुर पुलिस द्वारा काफी दिनों के बाद इस तरह की कार्रवाई से होटल संचालकों में खलबली मच गई। बताते चलें कि जमालपुर में कई वर्षों से देह व्यापार का धंधा फल फूल रहा है। स्टेशन रोड के कई होटल इसको लेकर पूर्व से ही बदनाम रहे हैं। इतना ही नहीं देह व्यापार से जुड़े धंधे रामपुर कॉलोनी, दरियापुर, दौलतपुर, मोहनपुर खलासी मोहल्ला, रेलवे टेंपरेरी हॉट, लोको रोड जैसे जगह में चोरी-छिपे जारी है। छापेमारी में आदर्श थानाध्यक्ष रंजन कुमार, फरीदपुर ओपी प्रभारी हारूण मुस्ताक, एएसआइ राजेश कुमार सहित महिला, पुरुष सिपाही शामिल थे।

 

Edited By: Abhishek Kumar