भागलपुर, जेएनएन। जोगसर इलाके से पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाली महिला रश्मि कुमारी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस ने चार किलो गांजा, खैनी में मिला चार किलो गांजा, तीन लाख छह हजार नकद, गांजा भरने के लिए खाली सिगरेट के पाइप और सोने के जेवर बरामद की गई है। यह जानकारी सिटी डीएसपी राजवंश सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान दी है।

होली में खपाने के लिए लाई गई थी खेप

सिटी डीएसपी ने कहा कि एसएसपी को सूचना मिली कि दीपनगर स्थित एक घर में होली में खपाने के लिए गांजे की खेप लाई गई है। इसके बाद डीएसपी ने जोगसर पुलिस के साथ छापेमारी की।

सागर है तस्करी में मुख्य सहयोगी

महिला ने पुलिस को बतया कि सागर नाम के लड़के के साथ वह बीते दो साल से गांजा का धंधा करती है। उसके पति नगर निगम में सफाई कर्मी हैं। महिला का कहना है कि कर्ज चुकाने के लिए उसने यह धंधा शुरू किया। इसमें पति की कोई भूमिका नहीं है। वह गांजे से भरा सिगरेट 20 रुपये में बेचती है। गांजे की खेप सागर नाम का लड़का लाता था। उसने पुलिस को और भी कई लोगों के नाम बताए हैं। जो उसका सहयोगी है। महिला ने कहा कि पुलिस के नाम पर उससे रोहित नाम का एक व्यक्ति रुपये वसूलता था।

पुरस्कृत होगी टीम

डीएसपी ने बताया कि टीम में शामिल जोगसर इंचार्ज विश्वबंधु कुमार, दारोगा हरिकिशोर सिंह, शिवनंदन सहनी, एएसआइ राजीव कुमार, नवीन चौधारी, प्रदीप चौधरी, रणविजय पासवान व महिला सिपाहियों को पुरस्कृत करने की अनुशंसा की जाएगी। सूचना मिलते ही उन लोगों ने बिना देरी किए छापेमारी की।

संपत्ति की होगी जांच

जोगसर पुलिस ने महिला के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। उसे सोमवार को जेल भेजा जाएगा। डीएसपी ने कहा है कि महिला के संपत्ति का भी पता लगाया जाएगा। यदि गांजे से संपत्ति अर्जित की गई है, तो वरीय अधिकारियों के निर्देश पर संपत्ति जब्ती का भी प्रस्ताव दिया जाएगा।

 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस