Move to Jagran APP

बेटी को मा से मिलने पर रोका तो महिला आयोग ने किया हस्तक्षेप

आयोग की सदस्य डॉ. निक्की हेम्ब्रम जाच के लिए इशाकचक पहुंची थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 09:08 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 09:08 PM (IST)
बेटी को मा से मिलने पर रोका तो महिला आयोग ने किया हस्तक्षेप
बेटी को मा से मिलने पर रोका तो महिला आयोग ने किया हस्तक्षेप

जेएनएन,भागलपुर। इशाकचक इलाके के भीखनपुर 12 नंबर गुमटी निवासी फूल मणि देवी से नहीं मिलने देने पर उनकी बेटी अमृता द्विवेदी ने बिहार राज्य महिला आयोग, पटना में शिकायत कर दी। शिकायत में उसने अपने भाई मिथिलेश तिवारी पर मा को घर में बंधक बनाकर रखने, बीमार होने के बावजूद उनका इलाज नहीं कराने, किसी से मिलने नहीं देने और नशे की सुई देने का आरोप लगाया है। इस शिकायत पर महिला आयोग ने हस्तक्षेप कर जाच कमेटी गठित कर दी। शनिवार को आयोग की सदस्य डॉ. निक्की हेम्ब्रम जाच के लिए इशाकचक पहुंची थी। उनके साथ भाजपा नेत्री डॉ. प्रीती शेखर भी थीं। मंझले भाई के साथ रहती हैं मा

loksabha election banner

अमृता अपने पति आलोक कुमार द्विवेदी के साथ राची के अशोक नगर में रहती है। उसके पति कंस्ट्रक्शन से जुड़े हुए हैं। उसने बताया कि उसके तीन भाई अवधेश तिवारी, मिथिलेश तिवारी और केसरी तिवारी और एक बहन हैं। मा फूलमणि देवी पिता की मृत्यु के बाद भीखनपुर स्थित घर पर मंझले भाई मिथिलेश तिवारी के साथ रहती हैं। लेकिन वे बड़े भाई अवधेश तिवारी के अलावा किसी से मा को नहीं मिलने देते हैं। उनलोगों ने मा की तबियत खराब होने की बात सुन कई बार उनसे मिलने का प्रयास किया। लेकिन भाई ने उसे मिलने नहीं दिया। जाच में चला पता, मिथिलेश ने अपने नाम किए हैं रुपये

बहन के मुताबिक उसका भाई मा के पेंशन समेत अन्य रकम रखे हुए हैं, फिक्स्ड डिपाजिट भी अपने नाम कराने का आरोप लगाया है। लेकिन फिर भी मा का इलाज नहीं कराता है। जाच में पता चला है कि मिथिलेश तिवारी ने फिक्स्ड डिपाजिट अपने नाम करा लिया है। जबकि पेंशन भी वही लेता है। इस पर उसने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि सभी आरोप गलत हैं। उसने कहा कि वे किसी को मिलने से नहीं रोकते हैं। मा की पेंशन और रकम को उन पर ही खर्च करते हैं। इस कारण रुपये अपने नाम किए हैं। जाच टीम ने इस संबंध में फूल मणि देवी से भी बात की।

सभी लोगों का बयान किया गया कलमबद्ध

जाच के दौरान निक्की हेम्ब्रम के अलावा भाजपा नेत्री डॉ. प्रीती शेखर, इशाकचक दारोगा पूनम कुमारी झा समेत अन्य लोग मौजूद थे। जाच के बाद निक्की हेम्ब्रम ने सभी लोगों के बयान को कलमबद्ध किया है। इसके अलावा उन्होंने सभी बेटों और बेटियों को 30 जनवरी को बिहार राज्य महिला आयोग में उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने को कहा है। वहीं उन्होंने घर वालों को निर्देश दिया कि सभी भाई बहन अपनी मा को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराएं। जाच कमेटी के सामने ही फूल मणि को इलाज के लिए ले जाया गया। निक्की हेम्ब्रम ने कहा कि प्रथम दृष्टया जाच में घरेलू और संपत्ति विवाद का मामला सामने आया है। आगे की जाच के बाद सही बात पता चलेगा। उन्होंने महिला का मेडिकल जाच कराने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.