Move to Jagran APP

अब चूड़ी वाली कलाइयां थामेंगी पिस्टल और रिवाल्वर, मांगें शस्त्र लाइसेंस Bhagalpur News

पहली बार इतनी संख्या में महिलाएं हथियार के लिए आगे आई हैं। पहले पांच से छह के बीच में ही आवेदन आते थे। चिकित्सक नेता व्यापारी तो कुछ सामान्य परिवारों की महिलाओं ने आवेदन दिया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 09:36 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 09:36 AM (IST)
अब चूड़ी वाली कलाइयां थामेंगी पिस्टल और रिवाल्वर, मांगें शस्त्र लाइसेंस Bhagalpur News
अब चूड़ी वाली कलाइयां थामेंगी पिस्टल और रिवाल्वर, मांगें शस्त्र लाइसेंस Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। अब असलहा सिर्फ पुरुष ही नहीं, बल्कि महिलाएं भी लेकर चलेंगी। बदलते दौर में पुरुषों से बराबरी करने वाली महिलाएं अब रिवाल्वर और पिस्टल के साथ-साथ राइफल भी लेकर चलना चाहती हैं। पहली बार दो दर्जन से ज्यादा महिलाओं ने हथियार के लाइसेंस के लिए आवेदन दिया है। हालांकि, शस्त्र लाइसेंस के लिए अभी तक तीन सौ लोगों ने आवेदन किया है। जिला प्रशासन ने इन आवेदनों की जांच के बाद साक्षात्कार प्रारंभ कर दिया है। जिलाधिकारी प्रत्येक बुधवार को साक्षात्कार करेंगे।

loksabha election banner

महिलाओं में चिकित्सक, नेता, व्यापारी तो कुछ सामान्य परिवारों की भी हैं। कुछ ऐसी भी महिलाएं हैं जिनका नाम घर के पुरुष सदस्यों ने सिर्फ असलहा हासिल करने के लिए आवेदन पत्र में डाल दिया है, जिससे शस्त्र लाइसेंस मिलने में आसानी हो सके। खास तो यह है अधिकांश महिलाएं नवगछिया इलाके की है जिन्होंने आवेदन किया है। इस बार नया नियम जोड़ा गया है जिन लोगों ने निशानेबाजी का कहीं प्रशिक्षण लिया होगा उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। बताया जाता है कि जिले में पहली बार इतनी संख्या में महिलाएं हथियार के लिए आगे आई हैं। पूर्व में पांच से छह के बीच में ही आवेदन आते थे। महिलाओं की संख्या बढऩे से शीर्ष अधिकारी भी हैरत में हैं।

इनका हुआ साक्षात्कार

-डॉ. इमराना रहमान , तातारपुर, रिवाल्वर या पिस्टल

-सोनी भारती, साहू परबत्ता, राइफल

-सोनी देवी, रसलपुर, राइफल

-बेबी देवी, जमगांव, राइफल

-रंजुला भारती, राघोपुर, राइफल

-शबाना आजमी, सधुआ, राइफल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.