Move to Jagran APP

अररिया में महिला की गला रेत कर हत्‍या, घर के पास गड्ढे में शव मिलने से सनसनी

अररिया में महिला की गला रेत कर हत्‍या कर दी गई। उसका शव घर के पास गड्ढे में मिला। ग्रामीणों ने बताया कि दस दिन पूर्व महिला के पति मजदूरी करने परदेश गए थे। घर के पास शव मिलने से सनसनी फैल गई।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 04:23 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 04:23 PM (IST)
अररिया में महिला की गला रेत कर हत्‍या, घर के पास गड्ढे में शव मिलने से सनसनी
अररिया में महिला की गला रेत कर हत्‍या कर दी गई।

संसू,सिकटी (अररिया)। सिकटी के बरदाहा थानाक्षेत्र केे पोठिया गांव के वार्ड नंबर दस में बुधवार की रात एक पैंतीस वर्षीय महिला की गला काटकर हत्या कर दी गई। मृतका जागेश्वरी देवी (35) का शव गुरुवार को अहले सुबह घर के बगल में पानी के गड्ढे से बरामद हुआ। मृतका का पति प्रकाश ततमा करीब दस दिन पहले ही बाहर मजदूरी कमाने गया था। मृतका जागेश्वरी देवी के तीन बच्चे हैंं। जिसमे बेटी अनु कुमारी (10) पुत्र अजीत (8) एवं सुजीत (6) वर्ष का है।

loksabha election banner

सूचना पाकर सिकटी व बरदाहा थाना पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सिकटी थानाध्यक्ष हरेश तिवारी ने बताया कि के मृतका के मां के आवेदन पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज किया गया है। इससे पहले स्थानीय लोग स्क्वायड डाग बुलाने के बाद ही शव उठाने की मांग पर अड़ गए। जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीपीओ मुख्यालय सुबोध कुमार ने लोगो की मांग पर स्क्वायड डाग बुलाने की जानकारी दी।

थोड़ी देर में जिला मुख्यालय से स्क्वायड डाग टीम को घटना स्थल पर लाया गया। डाग को हत्या के बाद बिछावन पर लगे खून एवं कपड़े को सुंघाया गया। जिसके बाद वो गली होकर पूरब दिशा में आगे बढ़कर पोखर के दक्षिण भाग में सड़क किनारे बंद पड़े एक गुमटी तक जाकर इर्द गिर्द घूमकर लौट गया। वो गुमटी बैरगाछी पोखरिया के किसी शहादत नाम के व्यक्ति की बताई जाती है।

घटना की खबर सुनते ही आसपास गांव सहित काफी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर जमा हो गए। डाग स्क्वायड के आने पर उसके पीछे पीछे भारी भीड़ घूमती रही। शव के उठने के बाद ही हटी। घटना के बारे में मृतका के छोटे पुत्र जो अपनी मां के पास सोया हुआ था ने बताया कि देर रात को जब आंख खुली तो विछावन गीला पाया और मां नही थी। तब हम उठकर बगल के कमरे में सोयी नानी और बहन को उठाकर बताए। फिर अन्य लोगों को जानकारी दिया।

सब लोग बगल में हो रहे ग्रामीण नाच देख रहे थे। जहां लाउडस्पीकर बजने के कारण काफी शोर गुल था। वहां जाकर खोजबीन किया और ससुर स्पीकर से ही महाजन ततमा को आवाज देकर घर आने को कहा। फिर ग्रामीण एवं स्वजन ने घर आकर देखा तो बिछावन पर खून लगा हुआ था। जिसके कुछ छींटे बाहर बरामदा होकर निकला हुआ था। सब लोग उसी निशानदेही पर घर से पूरब पानी भरे गड्ढे से मृतका का गला कटा हुआ शव बरामद किया। कुछ लोगों ने मृतका के मां के सोये घर को बाहर से किबाड़ का हैंडल लगाकर बंद कर देने की बात भी बताई है।

फिर इसकी सूचना बरदाहा थाना को दिया। तीनों बच्चे बदहवास और बेहाल हैं। जिसका रो रो कर बुरा हाल है। पिता बाहर कमाने गया और सर से मां का साया उठ गया। मृतका के सास ससुर महाजन ततमा भी उसी आंगन मे अलग अलग रहते है। आंगन के बीच टाटी लगा हुआ है। घटना की रात मृतका की मां जो ढंगरी की है, वो भी अपने बेटी के यहां अलग कमरे में सोयी हुई थी।

मौके पर सिकटी थाना के अनि गिरिजा पंडित, सअनि शैलेंद्र कुमार, बरदाहा थाना के सअनि राम प्रयाग महतो,हीरा लाल मंडल एवं पुलिस जवान ग्रामीण पुलिस उपस्थित थे। जांच के क्रम में एसडीपीओ एवं सिकटी थानाध्यक्ष ने मृतका के घर में बारी बारी से उनकी मां एवं बेटा तथा बेटी से पूछताछ की। एसडीपीओ ने मृतका के पति से भी मोबाइल पर घटना के संभावित कारण एवं उन्हें सुचना मिलने की परिस्थितियों की जानकारी ली।

घटनास्थल पर मौजूद मुखिया प्रवीण झा,सरपंच गगनदेव झा, पैक्स अध्यक्ष विकास यादव, पंसस दिनेश्वर मंडल, कुमोद झा, महेंद्र यादव, हरिनारायण प्रमाणिक, विजय विश्वास, पंकज झा, जगत नारायण यादव, विधायक प्रतिनिधि मनोज मंडल सहित अन्य ने घटना को जघन्य अपराध बताते हुए हत्यारे को फांसी की सजा देने की मांग की।

हर पहलु पर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस जल्द ही हत्या के कारणों का खुलासा कर लेगी। हत्यारे भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त मे होंगे। जब हत्या के कारणों का पता चल जाएगा तो हत्यारे का पता भी चल जाएगा।

सुबोध कुमार एसडीपीओ मुख्यालय, अररिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.