Move to Jagran APP

'ऐसा चावल, जिससे जानवर भी मुंह मोड़ ले', बांका के रजौन प्रखंड कार्यालय में महिलाओं ने किया हंगामा

बांका के रजौन प्रखंड के चकसपिया गांव की महिलाओं ने पदाधिकारियों के ऊपर चावल फेंक कर पूरी भड़ास निकाल दी। ग्रामीणों ने डीलर पर हर महीने एक से डेढ़ किलो तक कम अनाज देने का आरोप भी लगाया।

By Priyaranjan kumarEdited By: Shivam BajpaiPublished: Mon, 26 Sep 2022 07:44 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 07:44 PM (IST)
'ऐसा चावल, जिससे जानवर भी मुंह मोड़ ले', बांका के रजौन प्रखंड कार्यालय में महिलाओं ने किया हंगामा
डीलर पर घटिया चावल और कम राशन देने का लगाया आरोप।

संवाद सूत्र, रजौन ( बांका ): घटिया खाद्यान्न देने का आरोप लगाते हुए सोमवार को चकसपिया गांव के करीब सौ की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय में जमकर हंगामा किया। इस दौरान उन लोगों ने बीडीओ और सीओ का भी घेराव किया। ग्रामीण घटिया चावल का वितरण करने से नाराज थे। करीब एक घंटे तक प्रखंड कार्यालय में हंगामा होता रहा। इसके बाद किसी तरह पदाधिकारियों ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया।

loksabha election banner

चकसपिया गांव से पहुंचे उपभोक्ताओं ने डीलर पर कीड़ा वाला अरवा चावल बांटने का आरोप लगाया। डीलर की दुकान पर हंगामा करने के बाद ग्रामीण प्रखंड कार्यालय पहुंच गए। यहां पहुंचने के बाद वे लोग घटिया चावल को पदाधिकारियों के ऊपर फेंकने लगे। हंगामा कर रहे लोगों में ज्यादातर महिलाएं थीं। महिलाओं ने बताया कि डीलर की दुकान पर घटिया अरवा चावल दिया जा रहा है। इससे पहले उसना चावल दिया जाता था।

चावल की गुणवत्ता भी अच्छी थी, लेकिन इस बार चावल खाने लायक नहीं है। महिलाओं ने कम अनाज देने की भी बात कही। इस संबंध में बीडीओ राजकुमार पंडित ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। कुछ महिलाएं खराब चावल बांटने की शिकायत लेकर आई थी। पूरे मामले की जांच की जाएगी। दोषी पर कार्रवाई होगी। प्रभारी एमओ ने भी जांच करने की बात कही है।

उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सूत्र, कटोरिया (बांका) : नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन एक्टिव हो गया है। इस क्रम में कटोरिया नपं के वार्ड पार्षद आठ के प्रत्याशी हरेश यादव पर सीओ ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने का केस दर्ज किया है। हरेश रामनवमी पर पंचायत चुनाव को लेकर उदयपुरा गांव में पोस्टर लगवाया था। जिसे नगर पंचायत चुनाव के पहले नहीं उतारा गया।

सीओ को इसकी सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए सोमवार को पोस्टर को जब्त करते हुए थाना में वार्ड पार्षद सदस्य हरेश यादव के विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन करने का केस दर्ज किया गया है। ज्ञात हो कि इसके पहले एक अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ है। शहर में दो प्रत्याशी के विरुद्ध थाना में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज होने से मामला गरमा गया है । अब प्रत्याशी चुनाव में फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.