Move to Jagran APP

हर मंगलवार पुणे के लिए चलेगी ट्रेन, जमालपुर-किऊल और पटना के रास्ते होगा परिचालन Bhagalpur News

26 से 28 फरवरी को बेंगलुरु में रेलवे टाइम टेबल कमेटी की बैठक हुई। इसमें सभी जोन के परिचालन से जुड़े अधिकारी शामिल हुए। बैठक में देश में चलने वाली ट्रेनों पर चर्चा हुई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 10:47 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 10:47 AM (IST)
हर मंगलवार पुणे के लिए चलेगी ट्रेन, जमालपुर-किऊल और पटना के रास्ते होगा परिचालन Bhagalpur News
हर मंगलवार पुणे के लिए चलेगी ट्रेन, जमालपुर-किऊल और पटना के रास्ते होगा परिचालन Bhagalpur News

भागलपुर [रजनीश]। भागलपुर से पुणे के लिए नई साप्ताहिक ट्रेन चलेगी। इस प्रस्ताव पर रेलवे की मुहर लग गई है। इसका परिचालन भागलपुर से हर मंगलवार को होगा। मंगलवार की रात ट्रेन भागलपुर से खुलेगी और गुरुवार को पुणे पहुंचेगी। ट्रेन में सभी श्रेणी के कोच होंगे। यह जमालपुर-किऊल-पटना-दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन होते हुए चलेगी। इसके समय और ठहराव को लेकर मंथन शुरू हो गया है। जुलाई महीने में रेलवे की नई टाइम टेबल लागू होगी। उम्मीद है कि इसमें पुणे के लिए ट्रेन के परिचालन को हरी झंडी मिलेगी।

loksabha election banner

दरअसल, 26 से 28 फरवरी को बेंगलुरु में रेलवे टाइम टेबल कमेटी की बैठक हुई। इसमें सभी जोन के परिचालन से जुड़े अधिकारी शामिल हुए। बैठक में देश में चलने वाली ट्रेनों पर चर्चा हुई। इसमें भागलपुर-पुणे के बीच नई ट्रेन को लेकर भी चर्चा हुई।

बड़ी संख्या में पूर्व बिहार के लोग रहते हैं पुणे में : इस ट्रेन के चलने से यात्रियों के अलावा छात्र-छात्राओं को भी सहूलियत होगी। पूर्व बिहार के हजारों परिवार वहां रहते हैं। इन्हें आने-जाने में काफी परेशानियों को सामना करना पड़ता है।

लंबे समय से हो रही थी मांग : भागलपुर से पुणे के बीच नई ट्रेन की मांग लंबे समय से चल रही थी। हर बार यात्रियों को आश्वासन ही मिल रहा था। अभी भागलपुर से पुणे के लिए एक भी ट्रेन नहीं है। ऐसे में यहां के लोगों को ट्रेन पकडऩे के लिए पटना और कोलकाता जाना पड़ता है। इसके चलने से भागलपुर के अलावा मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को सहूलियत होगी।

झारखंड के यात्रियों को भी सहूलियत : झारखंड के साहिबगंज, गोड्डा, हसंडीहा और दुमका के यात्री भी ट्रेन पकडऩे के लिए भागलपुर पहुंचते हैं। इन शहरों से सीधी ट्रेन सेवा नहीं है। ऐसे में झारखंड जिलों के यात्रियों को भी राहत होगी।

रेलवे टाइम टेबल कमेटी में भागलपुर-पुणे के बीच नई ट्रेन का प्रस्ताव आया है। इस पर अधिकारी मंथन कर रहे हैं। जुलाई से ट्रेन के चलने की उम्मीद है। -एमएस भाटिया, कार्यकारी निदेशक, कोचीन, रेलवे बोर्ड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.