Move to Jagran APP

VHP : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में हर किसी की रहेगी भागीदारी, इस प्रकार करें सहयोग

सुपौल में आरएसएस और उसके अनुशांगिक संगठनों के बैठक हुई। बैठक में अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण पर चर्चा हुई। मंदिर के निर्माण में सभी का सहयोग हो इस पर बैठक में योजना बनी। वक्‍ताओं ने कहा कि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों से मंदिर निर्माण में सहयोग कराएं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 04:29 PM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 04:29 PM (IST)
VHP : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में हर किसी की रहेगी भागीदारी, इस प्रकार करें सहयोग
सुपौल में आरएसएस परिवार की बैठक में शामिल कार्यकर्ता।

जागरण संवाददाता, सुपौल। लोगों में मंदिर के प्रति अधिक से अधिक भावना जागृत करने और घर-घर रामराज जैसा माहौल पैदा करने के उद्देश्य से सरायगढ़ प्रखंड क्षेत्र के दाहुपट्टी गांव स्थित नागदेव मेहता के विद्यालय परिसर में संघ परिवार तथा विहिप कार्यकर्ताओं की संयुक्त बैठक की गई। सुपौल आरएसएस के वरिष्ठ कार्यकर्ता देवचंद्र मुखिया की उपस्थिति में आयोजित बैठक में प्रखंड विहिप अध्यक्ष अशोक कुमार, भाजपा के रामप्रसाद मंडल, सुशील कुमार सिंह, प्रदीप कुमार, विजय कुमार सिंह, अनमोल सहित कई अन्य शामिल थे।

loksabha election banner

बैठक में मुख्य रूप से संगठन को निचले स्तर तक ले जाने के लिए कार्य योजना बनाई गई। तय किया गया कि बैठक की तिथि को वहां जाने वाले कार्यकर्ता मंदिर निर्माण हेतु धन का भी संग्रह करें। इसके लिए 26 दिसंबर को लौकहा व चांदपीपर, 27 दिसंबर को छिटही हनुमाननगर, 28 दिसंबर को शाहपुर-पृथ्वीपट्टी, 29 दिसंबर को भपटियाही और बनैनियां में बैठक रखी गई। जिसमें बतौर पर्यवेक्षक राम प्रसाद मंडल, अशोक कुमार साह, मुकेश कुमार मेहता, सुशील कुमार मोदी होंगे।

बैठक के अंत में आरएसएस कार्यकर्ता देवचंद्र मुखिया ने कहा कि सुपौल जिला में आरएसएस तथा संघ परिवार काफी मजबूती के साथ काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में हर किसी की भागीदारी हो इसके लिए प्रयास जारी है और धन संग्रह का कार्यक्रम उसी उद्देश्य से रखा गया है। संघ परिवार और विहिप चाहता है कि घर-घर राम राज कायम हो। लोग आपसी भाईचारे के साथ जीवन बसर करें और उन लोगों के बीच में कोई भेदभाव ना रहे।

उन्होंने कहा कि संघ और विहिप कार्यकर्ता अधिक से अधिक जगहों पर जाकर धन संग्रह कार्यक्रम से लोगों को जोडऩे का अभियान बना रखा है। उन्होंने कहा कि सभी पंचायतों में मजबूत संगठन खड़ा कर संघ तथा विहिप के उद्देश्यों को निचले स्तर पर उतारा जाएगा। बैठक के अंत में अन्य वक्ताओं ने भी अपने अपने विचारों को रखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.