संवाद सूत्र, त्रिवेणीगंज (सुपौल)। सुपौल के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र में अमानवीयता की सारी हदें पार कर सजा देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना बरहकुरवा वार्ड 8 की है, जहां शनिवार की रात्रि करीब साढ़े बारह बजे चोरी के आरोप में तीन व्यक्ति को ग्रामीणों ने तालिबानी सजा सुनाई। देखते ही देखते ग्रामीणों ने उसके बाल काटकर और चेहरे पर चूना पोत कर उसे पूरे गाँव में घुमाया। इस दौरान मौके से ग्रामीण ने एक आरोपी के पास से एक देशी कट्टा भी बरामद किया।

वीडियो वायरल होने के बाद इस सनसनीखेज घटना का खुलासा हुआ। मजे की बात तो यह है कि थाने से महज चार किलोमीटर दूर हुई इस घटना की पुलिस को भनक भी नहीं लगी। घटना के बाद वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार बरहकुरवा वार्ड 8 में शनिवार की देर रात्रि रंजीत मंडल के घर में बकरी चोरी करने के आरोप में डपरखा वार्ड 13 निवासी पप्पू कुमार यादव को पहले तो ग्रामीण ने देशी कट्टा के साथ पकड़ा। देर रात ही आरोपित चोर ने इस घटना की जानकारी अपने ससुर मिरजवा वार्ड 8 निवासी मदन यादव को दी। उसके ससुर एक अन्य व्यक्ति डोमी यादव के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तो आक्रोशित ग्रामीणों ने तीनों व्यक्ति को बंधक बनाकर पहले तो पीटा फिर सिर मुंड दिया। उसके बाद सिर में चूना लगाकर दिया। ग्रामीणों ने युवक के सिर पर चोर भी लिखा। पूरे गांव में तीनों को घुमाया। ग्रामीणों ने आरोपित चोर सहित तीनों की जककर पिटाई की। इसके बाद तीनों को छोड़ दिया।

सूचना मिलने पर रविवार की सुबह घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आरोपित चोर को पकड़कर थाने ले गई। इस बाबत प्रभारी थानाध्यक्ष बैजू कुमार ने बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ है, घटना दुखद हैं, दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Edited By: Dilip Kumar Shukla