जागरण संवाददाता, भागलपुर। भारतीय रेल : लंबी दूरी की तीन ट्रेनें बुधवार को रद रहेंगी। इनमें 12367 अप भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल विक्रमशिला एक्सप्रेस, 12254 अप भागलपुर-यशवंतपुर अंग एक्सप्रेस और 13419 भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस शामिल हैं। ट्रेनों के परिचालन रद करने के पीछे रैक की कमी बताई जा रही है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार अंग एक्सप्रेस का एक ही रैक है। यशवंतपुर से नहीं आने की वजह से इस ट्रेन को बुधवार को रद कर दिया गया है। जनसेवा एक्सप्रेस का भी एक ही रैक है, जिसमें प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी थी। अब नया रैक उपलब्ध कराने के बाद इस ट्रेन के चलने की उम्मीद है।

वहीं, विक्रमशिला एक्सप्रेस के तीन रैक में से एक को आग के हवाले करने के कारण रैक की कमी हो गई है। ऐसी स्थिति में नया रैक मुहैया होने तक हर दो के बाद इस ट्रेन का परिचालन संभव नहीं हो पाएगा। वहीं, मंगलवार को अधिकांश ट्रेनें अपने निर्धारित समय से खुलीं। हर ट्रेनों में यात्रियों भीड़ थी। दूर-दराज से विक्रमशिला एक्सप्रेस, गरीब रथ एक्सप्रेस, एलटीटी एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले कई यात्री ट्रेन खुलने से दो-तीन घंटे पहले ही स्टेशन पहुंच गए थे। सुबह 5:30 बजे भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी, दिन के 11:50 बजे 12367 अप विक्रमशिला एक्सप्रेस, 9:00 बजे भागलपुर-एलटीटी और दोपहर 1:40 बजे गरीब रथ एक्सप्रेस सहित लगभग सभी गाड़ियां अपने निर्धारित समय पर रवाना हुई।

अजीमगंज-कटवा पैसेंजर भी समय से कहलगांव की ओर रवाना हुई। 12368 डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस, एलटीटी-भागलपुर, जनसेवा एक्सप्रेस, मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस, गया-कामाख्या एक्सप्रेस एवं जयनगर-हावड़ा एक्सप्रेस रद रही। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती के अनुसार जो रैक बर्बाद हुए हैं, उन्हें बदलने की दिशा में पहल की जा रही है। उन्होंने दावा कि एक सप्ताह में सभी ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो जाएगा।