भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस 23 फरवरी से छह मार्च तक सुबह 11.15 की जगह 1.50 बजे खुलेगी। किऊल स्टेशन पर चल रहे नन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण रेलवे ने यह निर्णय लिया है। रेलवे की ओर से यात्रियों को संदेश भी दिया गया है। वहीं, यात्री रेलवे के अधिकृत नंबर 1&9 पर ही अपडेट जानकारी ले सकते हैं।

मार्च तक फरक्का सहित दो जोड़ी ट्रेनें रद

पूर्व रेलवे की ओर से कोहरे को लेकर फरवरी तक रद की गई तीन जोड़ी ट्रेनों की अवधि बढ़ा दी है। अब मार्च तक फरक्का, मालदा-नई दिल्ली द्वि-साप्ताहि एक्सप्रेस, सियालदह-वाराणसी साप्ताहिक एक्सप्रेस मार्च तक नहीं चलेगी। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। ट्रेन रद होने से भागलपुर के अलावा मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। मार्च के दूसरे सप्ताह में होली है, ऐसे में लोगों को घर पहुंचने के लिए फजीहत झेलनी पड़ेगी। इन ट्रेनों को रद होने से यात्रियों का दबाव विक्रमशिला एक्सप्रेस पर पड़ेगा। दरअसल, कोहरे को लेकर मालदा से नई दिल्ली जाने वाली 1400& अप मालदा-नई दिल्ली एक्सप्रेस, सियालदह-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस और मालदा-दिल्ली एक्सप्रेस को अप-डाउन में फरवरी तक रद थी। इधर, किऊल में शुरू हो रहे आरआरआइ और अन्य वजह से रेलवे ने इन गाडिय़ों को रद करने का निर्णय लिया है।

गरीब रथ गुरुवार को नहीं चलेगी

22405 गरीब रथ एक्सप्रेस को सात से 28 मार्च कर हर गुरुवार को नहीं चलेगी। डाउन मार्ग में 22406 गरीब रथ आनंद विहार टर्मिनल से चार मार्च से 25 मार्च तक हर बुधवार को नहीं चलेगी। 19 मार्च के बाद गरीब रथ पटना से ही अप-डाउन करेगी।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस